logo-image

World Cup: अंग्रेजों का खेल बिगाड़कर सेमीफाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, इयॉन मॉर्गन ने कहा- हमारी किस्मत..

इंग्लैंड का खेल बेशक ऑस्ट्रेलिया ने बिगाड़ा हो, लेकिन अंग्रेजों की जगह पर श्रीलंका, पाकिस्तान और बांग्लादेश की नजरें गड़ी हुई हैं.

Updated on: 26 Jun 2019, 11:50 AM

नई दिल्ली:

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में सेमीफाइनल की रेस अब और भी ज्यादा रोमांचक होती जा रही है. मंगलवार को खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 64 रनों से हराकर अंग्रेजों का खेल बिगाड़ दिया है. वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अब इंग्लैंड को बाकी के बचे दोनों मैच किसी भी हाल में जीतने होंगे, नहीं तो वे टूर्नामेंट से बाहर भी हो सकते हैं. इंग्लैंड के आने वाले दो मैच इस टूर्नामेंट की सबसे मजबूत टीमों न्यूजीलैंड और भारत के खिलाफ खेले जाने हैं.

ये भी पढ़ें- वर्ल्ड कप जीतने का एक और महासंयोग, तो क्‍या बांग्‍लादेश जीतेगा विश्‍वकप

इंग्लैंड का खेल बेशक ऑस्ट्रेलिया ने बिगाड़ा हो, लेकिन अंग्रेजों की जगह पर श्रीलंका, पाकिस्तान और बांग्लादेश की नजरें गड़ी हुई हैं. ऑस्ट्रेलिया के हाथों मैच गंवाने के बाद इंग्लैंड के कप्तान इयॉन मॉर्गन ने काफी नरम लहजे में कहा कि उनकी किस्मत उनके ही हाथ में हैं. हालांकि मॉर्गन में एक अच्छी बात ये दिखी कि वे इतना बड़ा मैच गंवाने के बाद भी नर्वस नहीं थे. उन्होंने कहा कि उनकी टीम आगे के दोनों मैचों के लिए पूरी तरह से पॉजिटिव है.

यह भी पढ़ेंः NZ Vs PAK: पाकिस्‍तान का मुकाबला आज न्‍यूजीलैंड से, क्‍या कीवियों का विजय रथ रोक पाएंगे सरफराज

मैच के बाद मॉर्गन ने कहा, "काफी कुछ सीखने को मिला. आज हम पूरी तरह से नकार दिए गए. मुझे लगता है कि हमने गेंदबाजी अच्छी की थी, लेकिन थोड़े बहुत किस्मत के धनी नहीं रहे. ऑस्ट्रेलिया ने अच्छी साझेदारियां बनाईं, लेकिन हमने शुरुआत में ही विकेट खो दिए. जब हमने शुरुआत की थी तब सुबह विकेट ज्यादा सख्त नहीं थी. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना गलत फैसला होता." ऑस्ट्रेलिया ने बेहतरीन शुरुआत की थी. एरॉन फिंच (100) और डेविड वार्नर (53) ने पहले विकेट के लिए 123 रनों की साझेदारी की मौजूदा विजेता के मजबूत स्कोर की नींव रख दी थी, लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने उसे 50 ओवरों में सात विकेट पर 286 रनों से आगे नहीं जाने दिया.

यह भी पढ़ेंः World Cup: विश्व कप 2019 में डेविड वॉर्नर के 500 रन पूरे, टूट सकता है तेंदुलकर का ये रिकॉर्ड

यह लक्ष्य भी हालांकि वह हासिल नहीं कर पाई और 44.4 ओवरों में 221 रनों पर ढेर हो गई. मोर्गन ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया 25वें ओवर तक हावी रहीष उन्हें 280 के आस-पास रोकना अच्छा था, लेकिन लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 रनों पर तीन विकेट खो देना अच्छा नहीं था. स्थितियों को देखकर निराश नहीं हैं. हमारी किस्मत हमारे हाथ में है. हमें जो चीजें बदलनी हैं वो आसान हैं. हमने बेसिक्स में गलतियां कीं और अब उन्हें सुधारने की कोशिश करेंगे और आगे बढ़ेंगे."