logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

World Cup: ऑस्ट्रेलिया-बांग्लादेश मैच में बना यह खास रिकॉर्ड, देखें आंकड़े

बांग्लादेश (Bangladesh) ने काफी संघर्ष किया, लेकिन फिर भी वो 50 ओवरों में आठ विकेट खोकर 333 रन ही बना सकी.

Updated on: 21 Jun 2019, 04:14 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup)-2019 में गुरुवार को ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए मैच में जुझारू बांग्लादेश (Bangladesh) को 48 रनों से हरा दिया. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने 10 टीमों की अंकतालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया. मौजूदा विजेता के अब छह मैचों में 10 अंक हो गए हैं. उसके हिस्से पांच जीत और एक हार आई हैं. ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इस विश्व कप (World Cup) की विशाल स्कोर की परंपरा को निभाया और 50 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 381 रन बोर्ड पर टांग दिए. बांग्लादेश (Bangladesh) ने काफी संघर्ष किया, लेकिन फिर भी वो 50 ओवरों में आठ विकेट खोकर 333 रन ही बना सकी.

इसके साथ ही इस मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड कायम हो गया है. विश्व कप (World Cup) के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब एक मैच में 714 रन बनें हैं. विश्व कप (World Cup) के इतिहास में एक मैच में सबसे ज्यादा रन बनने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया (Australia) -बांग्लादेश (Bangladesh) के नाम हो गया है.

और पढ़ें: BCCI लोकपाल ने विश्व कप में पूर्व खिलाड़ियों की भूमिका पर उठाए सवाल, मुश्किल में पड़ सकते हैं हरभजन-पार्थिव

इससे पहले यह रिकॉर्ड 2015 विश्व कप (World Cup) में सिडनी में खेले गए ऑस्ट्रेलिया (Australia) -श्रीलंका मैच के नाम था. इस मैच में दोनों टीमों ने मिलकर 688 रन बनाए थे. इस मैच में पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम ने 376 रन बनाए थे जबकि श्रीलंका की टीम रनों का पीछा करते हुए महज 312 रन ही बना पाई.

वहीं तीसरे नंबर पर इसी विश्व कप (World Cup) में खेला गया इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान का मैच है जिसमें दोनों टीमों ने मिलकर 682 रन बनाए थे. पाकिस्तान की टीम ने पहले खेलते हुए 348 रन बनाए थे जिसका पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम महज 334 रन बना सकी.

और पढ़ें: World Cup: लीड्स के मैदान में इंग्लैंड से भिड़ेगा श्रीलंका, अंग्रेजों के सामने टिकना होगा मुश्किल

इस लिस्ट पर नजर डालें तो देखा जाए तो टॉप-3 मैचों में 2 मैच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए हैं. गुरुवार को जहां ऑस्ट्रेलिया (Australia) -बांग्लादेश (Bangladesh) ने यहां 714 रन बनाए, वहीं इसी विश्व कप (World Cup) में 3 जून को इंग्लैंड-पाकिस्तान मैच में भी इसी मैदान पर 682 रन बने थे. इस मैदान पर इन दोनों मैचों को मिलाकर देखा जाए तो अब तक 4 शतक देखने को मिले हैं.