BREAKING NEWS
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »
  • Horoscope, 13 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 13 नवंबर का राशिफल- Read More »
  • देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) का दावा, महाराष्ट्र में बीजेपी जल्द बनाएगी स्थिर सरकार- Read More »

World Cup: टीम इंडिया ने विश्व कप में लगाया जीत का अर्धशतक, रोमांचक मैच में मिली शानदार जीत

Sunil Chaurasia  |   Updated On : June 23, 2019 06:09:08 AM
image courtesy- icc/ twitter

image courtesy- icc/ twitter (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के 28वें मैच में अफगानिस्तान को हराने के साथ ही भारत ने विश्व कप में अपना 50वां मैच भी जीत लिया है. साउथैम्पटन के रोज बाउल स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक मैच के आखिरी ओवर तक क्रिकेट फैंस की सांसें रूकी रहीं. मोहम्मद शमी ने मैच के 50वें ओवर में जैसे ही मोहम्मद नबी को आउट किया, भारतीय प्रशंसकों ने राहत की सांस ली. शमी ने आखिरी ओवर में अपनी ऐतिहासिक हैट्रिक के साथ ही न सिर्फ भारत को जीत दिलाई बल्कि इसके साथ ही उन्होंने विश्व कप में भारत के नाम 50वीं जीत भी दर्ज करा दी.

ये भी पढ़ें- World Cup: अफगानिस्तान के खिलाफ मोहम्मद शमी ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले बने दूसरे भारतीय

साउथैम्पटन के रोज बाउल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. टीम इंडिया निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 224 रन ही बना सकी. अफगानिस्तान को मैच जीतने के लिए 225 रनों का छोटा लक्ष्य मिला था. हालांकि ये लक्ष्य इतना भी आसान नहीं था, जितना समझा जा रहा था. साउथैम्पटन की पिच बल्लेबाजी करने के लिए काफी मुश्किल थी. इसके अलावा अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को विश्व की सबसे मजबूत टीम की गेंदबाजी का भी सामना करना था.

ये भी पढ़ें- World Cup: कल दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा पाकिस्तान, इस भयानक दिक्कत से जूझ रही हैं दोनों टीमें

अफगानिस्तान की पूरी टीम 49.5 ओवर में 231 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. भारत ने विश्व कप 2019 के 5वें मैच में पड़ोसी टीम को 11 रनों से हरा दिया. इससे पहले भारत ने दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान को हराया था. टीम इंडिया का न्यूजीलैंड के साथ खेला जाने वाला मैच बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया था. इस मैच में लगातार तेज बारिश की वजह से टॉस भी नहीं हो सका था. अफगानिस्तान पर मिली जीत के साथ ही भारत अंक तालिका में 9 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर आ गया है.

First Published: Jun 23, 2019 01:18:21 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो