BREAKING NEWS
  • निर्मला सीतारमण ने की GST की दरों में कटौती की घोषणा, इन चीजों में मिलेगी राहत- Read More »

World Cup: अफगानिस्तान का सफर खत्म, वतन लौटने से पहले टीम के माथे पर लगा ये 'कलंक'

Sunil Chaurasia  |   Updated On : July 05, 2019 12:36:15 PM
image courtesy- icc/ twitter

image courtesy- icc/ twitter

नई दिल्ली:  

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में वेस्टइंडीज से मिली हार के साथ ही अफगानिस्तान का सफर खत्म हो गया. साल 2015 में पहली बार विश्व कप खेलने वाली इस एशियाई टीम ने अपने प्रशंसकों के साथ-साथ खुद को भी निराश किया है. बीते विश्व कप में अफगानिस्तान ने कुल 6 मैच खेले थे, जिनमें से उसे एक मैच में जीत और बाकी के सभी 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था. अफगानिस्तान ने अपने अभियान में स्कॉटलैंड को एक विकेट से हराकर विश्व कप में पहली जीत का स्वाद चखा था. मौजूदा विश्व कप में अफगानिस्तान को एक भी जीत नसीब नहीं हुई.

ये भी पढ़ें- World Cup: लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में बांग्लादेश से होगी पाकिस्तान की जंग, साख बचाने उतरेंगी दोनों टीमें

इस विश्व कप में अफगानिस्तान एकमात्र ऐसी टीम रही, जिसे एक भी जीत नहीं मिली. अंक तालिका में 9वें स्थान पर रही वेस्टइंडीज को 2 और 8वें स्थान पर रही दक्षिण अफ्रीका को भी 2 मैचों में जीत मिली. विश्व कप 2019 में अफगानिस्तान ने कुल 9 मैच खेले और सभी मैच हार गए. अंक तालिका में अफगानिस्तान बिना किसी अंक के साथ 10वें स्थान पर है. हालांकि अंक तालिका को देखकर अफगानिस्तान के खेल और उनके खिलाड़ियों की प्रतिभा पर सवाल नहीं किए जा सकते. इस विश्व कप में 3-4 मैच छोड़ दिए जाएं तो अफगानिस्तान ने सभी मैचों में विपक्षी टीम को जीत के लिए दांतों तले लोहे के चने चबवा दिए.

ये भी पढ़ें- PAK Vs BAN: अंडे और टमाटर के खौफ से पाकिस्‍तानियों ने देश वापसी के टिकट कराए कैंसल

अफगानिस्तान ने भारत, पाकिस्तान, वेस्टइंडीज को आसानी से जीतने नहीं दिया और आखिरी गेंद तक संघर्ष किया. विश्व कप 2019 ने अफगानिस्तान को कुछ नए सितारे दिए, जिनमें इकरम अली का नाम सबसे ऊपर रखा जा सकता है. इनके अलावा सैयद शिरजाद ने भी अपने ऑलराउंड खेल से सभी को प्रभावित किया. विश्व कप 2019 में अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, भारत, बांग्लादेश, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज से अपने मैच गंवाए.

First Published: Jul 05, 2019 12:36:09 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो