logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

World Cup 2019: रोहित शर्मा का फैन हुआ इंग्लैंड का ये पूर्व कप्तान, कही ये बड़ी बात

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने रोहित के टेस्ट मैचों में ऐसा प्रदर्शन ना कर पाने पर दुख जताते हुए कहा कि रोहित जब खेलते हैं तो उन्हें देखकर आंखों को सुकून मिलता है.

Updated on: 17 Jun 2019, 11:35 AM

highlights

  • रोहित शर्मा ेकी 140 रनों की पारी की हर तरफ हो रही तारीफ. 
  • रोहित शर्मा का फैंन बने पूर्व इंग्लैंड कैप्टन नासिर हुसैन.
  • रोहित के बारे में कहा उन्हे खेलते देख अच्छा लगता है. 

नई दिल्ली:

ICC World Cup 2019: मैनचेस्टर (Manchester) में इंडिया VS पाकिस्तान (IND VS PAK) के मैच में टीम इंडिया ने बड़ी जीत दर्ज की है. इस जीत के हीरो रहे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के आतिशी पारी से विराट (Virat) की सेना ने पाकिस्तान के सामने 337 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा. जिसका पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम केवल 212 रन ही बना सकी. इस मैच का फैसला बारिश के कारण DLS से किया गया जिसमें इंडियन टीम को 89 रनों से जीत मिली.

मैच के हीरों हिटमैन रोहित शर्मा ने इस मैच में 140 रनों की आतिशी पारी खेली जिसके लिए उन्होंने केवल 113 बॉल का सामना किया. इस पारी में उन्होंने 14 चौके और 3 छक्के लगाए. रोहित की इस पारी की सभी दिग्गजों ने तारीफ की है. इस लिस्ट में सबसे खास नाम आता है, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन (Former England Cricketer Naseer Hussain) का.

यह भी पढ़ें: ICC World Cup 2019: वर्ल्ड कप में आज बांग्लादेश कर सकता है बड़ा उलटफेर, वेस्टइंडीज से खेलेगी मुकाबला

नासिर ने रोहित की इस पारी के बाद कहा कि रोहित से हमारी उम्मीदें इतनी ज्यादा हो चुकी हैं कि 140 रनों की पारी के बाद भी हम कह सकते हैं कि उन्हें 60 रन और बनाने चाहिए थे. उन्होंने आगे कहा कि आप अंदाजा लगा सकते हैं कि रोहित शर्मा कितने बड़े खिलाड़ी हैं, हम उनके 140 रन बनाने के बाद भी उनके आउट होने से निराश थे क्योंकि हम उनसे दोहरे शतक की उम्मीद लगा कर बैठे थे.

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने रोहित के टेस्ट मैचों में ऐसा प्रदर्शन ना कर पाने पर दुख जताते हुए कहा कि रोहित जब खेलते हैं तो उन्हें देखकर आंखों को सुकून मिलता है. रोहित जब भी शतक या दोहरा शतक मारते हैं तो कभी भी अपनी पारी की दौरान संघर्ष करते हुए नजर नहीं आते. रोहित उस पिच पर भी बड़े ही सहज रुप से बल्लेबाजी कर लेते हैं जहां बल्लेबाजी करना आसान नहीं होता.

यह भी पढ़ें: गुस्साए शोएब अख्तर ने सरफराज को 'मामू' करार दिया, अब 'मामू' सरफराज हो रहे पाकिस्तान में ट्रेंड

आपको बता दें कि रोहित इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के रनमशीन बने हुए हैं. वो अब तक इस विश्व कप में तीन पारियों में दो शतक और एक अर्द्धशतक बना चुके हैं. गौरतलब है कि टीम इंडिया का अगला मुकाबला अफगानिस्तान की खिलाफ है. ऐसी स्थिति में रोहित के बल्ले से एक और बड़ी पारी देखने को मिल सकती है.