BREAKING NEWS
  • निर्मला सीतारमण ने की GST की दरों में कटौती की घोषणा, इन चीजों में मिलेगी राहत- Read More »

Ind Vs Afg के मैच के ये 3 टर्निंग प्‍वाइंट्स, नहीं तो कट जाती टीम इंडिया की नाक

DRIGRAJ MADHESHIA  |   Updated On : June 23, 2019 02:38:03 PM
धोनी ने राशिद को किया स्‍टंप(ICC)

धोनी ने राशिद को किया स्‍टंप(ICC)

नई दिल्‍ली:  

1. विराट कोहली- केदार जाधव का अर्धशतक: हिट मैन रोहित शर्मा के जल्‍दी आउट होने के बाद विराट कोहली और केदार जाधव की शानदार बल्‍लेबाजी की देन थी कि टीम इंडिया 200 के पार स्‍कोर कर पाई. दोनों के अर्धशतक की बदौलत स्कोर 224 रनों तक पहुंचाया. कोहली ने 67 और जाधव ने 52 रन बनाए.

Nabi claimed a BIG wicket in the 30th over, dismissing #ViratKohli for 67. #INDvAFG

WATCH THE WICKET ON THE #CWC19 APP NOW ⬇️ 
APPLE 👉 https://t.co/VpYh7SIMyP
ANDROID 👉 https://t.co/cVREQ16w2N pic.twitter.com/Up9gW3UHyi

— ICC (@ICC) June 22, 2019

अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने भारत की कड़ी परीक्षा ली. भारत के सिर्फ दो बल्लेबाज विराट कोहली (67) और केदार जाधव (52) ही अर्धशतक जमा पाए. अगर कोहली और जाधव ये पारियां नहीं खेलते तो भारत की परेशानियां और भी बढ़ सकती थी.

2. बुमराह के सटीक यॉर्कर: स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी इस मैच में टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट थी. बुमराह को जब-जब मौका मिला टीम इंडिया को विकेट दिलवाया. अहम मौकों पर सटीक और खतरनाक यॉर्कर डालकर अफगानिस्तान बल्लेबाजों को बड़े शॉट लगाने नहीं दिया.

आखिरी दो ओवरों में अफगानिस्तान को जीत के लिए 21 रन चाहिए थे. यहां बुमराह ने 49वां ओवर फेंका और सिर्फ 5 रन दिए. बुमराह के इस किफायती ओवर की वजह से अफगानिस्तान को आखिरी ओवर में 16 रन बनाने की चुनौती मिली. इस मैच में बुमराह ने 2 विकेट लिए. लेकिन, उनकी धारदार गेंदबाजी से ही भारत को जीत मिली.

3. मोहम्मद शमी की हैट्रिक: इस वर्ल्ड कप में चार मैच नहीं खेलने के बाद शमी को पहली बार मौका मिला था. शमी को भुवनेश्वर के चोटिल होने के बाद इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया और उन्होंने आते ही उन्होंने कमाल कर दिया. शमी ने इस मैच में हैट्रिक लगाकर भारत को अफगानिस्तान के खिलाफ 11 रनों से जीत दिला दी. 225 रनों का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान को आखिरी ओवर में 16 रनों की जरूरत थी.

यह भी पढ़ेंः Ind Vs Afg: विराट कोहली को सताने लगा था हार का डर, और तभी हो गया ऐसा..

ओवर की तीसरी गेंद पर नबी को लोग ऑन पर हार्दिक पांड्या के हाथों कैच कर मैच भारत के पक्ष में कर दिया. अगली दो गेंदों पर शमी ने अफताब आलम और मुजीब उर रहमान के विकेट ले अफगानिस्तान को 49.5 ओवरों में 213 रनों पर ढेर कर भारत को इस विश्व कप में चौथी जीत दिलाई.

शमी ने शानदार वापसी कर न सिर्फ अपना नाम इतिहास में दर्ज कराया बल्कि भारत को उलटफेर का शिकार होने से बचा लिया.

First Published: Jun 23, 2019 02:21:43 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो