logo-image

Today's History: जब 194 रन बनाने के बावजूद मिली थी हार, दोहरे शतक से चूका था यह बल्लेबाज

यह मैच बांग्लादेश (Bangladesh) और जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के बीच हुआ था जिसमें चार्ल्स कोवेंट्री (Charles Coventry) ने 194 रन की पारी खेली थी.

Updated on: 16 Aug 2019, 10:19 AM

नई दिल्ली:

क्रिकेट के इतिहास ऐसा मौका बहुत मुश्किल से देखने को मिलता है जब किसी टीम के खिलाड़ी ने 150+ का स्कोर किया हो और बावजूद उसके उसकी टीम को हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन यकीन मानिए आज से 10 साल पहले एक ऐसा ही मैच देखने को मिला था जिसमें खिलाड़ी ने लगभग दोहरा शतक लगाया था और बावजूद इसके टीम को हार का सामना करना पड़ा. यह मैच बांग्लादेश (Bangladesh) और जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के बीच हुआ था जिसमें चार्ल्स कोवेंट्री (Charles Coventry) ने 194 रन की पारी खेली थी.

साल 2009 में बांग्लादेश (Bangladesh) ने जिम्बाब्वे (Zimbabwe) का दौरा किया और 5 मैचों की वनडे सीरीज खेली. सीरीज का चौथा वनडे बेहद रोमांचक बन गया, जब जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के चार्ल्स चार्ल्स कोवेंट्री (Charles Coventry) ने अकेले नाबाद 194 रन की पारी खेली. उन्होंने इस दौरान 156 गेंदों का सामना किया और 16 चौके, 7 छक्के जड़े.

और पढ़ें: कौन बनेगा UEFA प्लेयर ऑफ द ईयर, मेसी, रोनाल्डो और वान डिजिक नामांकित

चार्ल्स कोवेंट्री (Charles Coventry) की सेंचुरी की खास बात यह रही कि वह उनके वनडे करियर का पहला शतक था. इसके अलावा उन्होंने तब वनडे के निजी सर्वश्रेष्ठ स्कोर की भी बराबरी की थी.

जिम्बाब्वे (Zimbabwe) टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट पर 312 रन बनाए. इसके बावजूद बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम ने 13 गेंद शेष रहते ही यह मुकाबला 4 विकेट से जीत लिया. बांग्लादेश (Bangladesh) के लिए ओपनर तमीम इकबाल ने 138 गेंदों पर 7 चौके और 6 छक्के की मदद से 154 रन की शानदार पारी खेली.

और पढ़ें: IND vs WI: विराट कोहली के नाम हुआ बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बनें

साल 2009 में हुए इस मैच में जिम्बाब्वे (Zimbabwe) की टीम को मिली यह हार शायद ही कभी भुलाई जाए, हालांकि इस मैच में चार्ल्स कोवेंट्री (Charles Coventry) की शानदार पारी की बदौलत तमीम इकबाल के साथ संयुक्त रूप में मैन ऑफ द मैच चुना गया था.