logo-image

युवराज से छह छक्‍के खाने वाले गेंदबाज ने बुमराह का उड़ाया मजाक, फैंस ने ले ली क्‍लास

इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का मजाक क्‍या उड़ाया, उनका ही मजाक उड़ गया.

Updated on: 03 Sep 2019, 08:32 AM

नई दिल्‍ली:

इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का मजाक क्‍या उड़ाया, उनका ही मजाक उड़ गया. भारतीय क्रिकेट फैंस ने जमकर ट्रोल कर दिया. इसके बाद उनके होश ठिकाने आ गए. इंग्‍लैंड के यह वही तेज गेंदबाज हैं, जिनकी छह गेंदों पर युवराज सिंह ने छह छक्‍के जड़ दिए थे. 

यह भी पढ़ें ः जन्‍मदिन से ठीक एक दिन पहले संकट में फंसा भारत का यह तेज गेंदबाज, हो सकती है गिरफ्तारी, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलने पर भी संशय

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्‍ट के दौरान भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शानदार तरीके से हैट्रिक ली थी. अपनी हैट्रिक पर जसप्रीत बुमराह ने जश्‍न मनाया. जिसमें वे आश्‍चर्य से अपने मुंह पर हाथ रखे हुए हैं. इसकी तस्‍वीरें वायरल हो गईं. कुछ ही समय बाद इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज स्‍टूअर्ट ब्रॉड ने सवाल उठा दिए. इसके बाद वे जमकर ट्रोल हो गए.

यह भी पढ़ें ः जसप्रीत बुमराह की बाउंसर पर वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज को आया चक्‍कर, मैदान छोड़कर बाहर

जसप्रीत बुमराह के फैंस ने यहां तक लिख दिया कि बुमराह कभी छह गेंदों पर छह छक्‍के नहीं खाएंगे. इसके अलावा एक फैंन ने लिखा है कि इसमें कोई शक नहीं कि ब्रॉड एक अच्‍छे गेंदबाज हैं, लेकिन आप भारत में एक खास घटना के लिए जाने जाते हैं. उनका इशारा युवराज सिंह के छह छक्‍कों की ओर था. एक और समर्थक ने सवाल उठाया कि क्‍या इस जश्‍न पर आपका कॉपीराइट है.

यह भी पढ़ें ः IND VS WI : वेस्‍टइंडीज का यह गेंदबाज करता कमाल तो इतिहास के पन्‍नों में हो जाता दर्ज, जानें क्‍या है पूरा मामला

यह बात यही भी है कि स्‍टूअर्ट ब्रॉड भारत में छह छक्‍कों के लिए जाने और पहचाने जाते हैं. भारतीय बाएं हाथ के बल्‍लेबाज युवराज सिंह ने उनकी छह गेंदों पर लगातार छह छक्‍के जड़ दिए थे. इसके बाद युवराज पूरी दुनिया में सिक्‍सर किंग के नाम से जाने जाने लगे. इसके बाद जब भी कोई बल्‍लेबाज दो तीन छक्‍के भी मार देता है तो उसकी तुलना युवराज सिंह से की जाने लगती है.

यह भी पढ़ें ः महेंद्र सिंह धोनी को मात देने के करीब पहुंचे विराट कोहली

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ खत्‍म हुए दूसरे टेस्‍ट में जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. पहली पारी में उन्‍होंने 12.1 ओवर गेंदबाजी कर तीन मेडन रखते हुए 27 रन देकर कुल छह विकेट हासिल किए, जिसमें हैट्रिक भी शामिल है, इसके बाद दूसरी पारी में बुमराह ने 11 ओवर गेंदबाजी की और चार मेडन रखते हुए 31 रन देकर एक विकेट हासिल किया है. विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप में जसप्रीत बुमराह ने पहली हैट्रिक ली है.