logo-image

युवराज सिंह ने बताया रोहित शर्मा इस पाकिस्तानी पूर्व कप्तान की तरह लगते थे

भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर और अब हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा के नाम आज की तारीख में कई रिकार्ड दर्ज हैं, हालांकि अपने करियर के शुरुआती दौर में रोहित शर्मा इस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, जैसा कि अब खेल रहे हैं.

Updated on: 05 Apr 2020, 04:37 PM

New Delhi:

भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर और अब हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा के नाम आज की तारीख में कई रिकार्ड दर्ज हैं, हालांकि अपने करियर के शुरुआती दौर में रोहित शर्मा इस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, जैसा कि अब खेल रहे हैं. यही कारण था कि रोहित शर्मा उस वक्त टीम में अपना स्थान सुरक्षित नहीं कर सके थे और विश्व कप 2011 से पहले टीम में होने के बाद भी वे विश्व कप जीतने वाली टीम में नहीं थे. हालांकि इसके बाद रोहित शर्मा ने शानदार प्रदर्शन किया और उसके बाद वे टीम के स्थायी सदस्य हो गए. 

यह भी पढ़ें : धोनी को आशीष नेहरा ने दी थी गाली, लेकिन कब और क्यों अब हुआ खुलासा

रोहित शर्मा जब भारतीय टीम में शामिल हुए थे, तब युवराज सिंह टीम इंडिया के बड़े खिलाड़ी हुआ करते थे, वे लगातार अच्छा खेल रहे थे. अब जब युवराज सिंह संन्यास ले चुके हैं और रोहित शर्मा टीम में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, तो युवराज सिंह ने रोहित शर्मा पर बड़ी टिप्पणी की है. युवराज सिंह ने रोहित की तुलना पाकिस्तान के एक दिग्गज खिलाड़ी और पूर्व कप्तान से की है.

यह भी पढ़ें : IPL से पहले विराट कोहली ने कही बड़ी बात, स्टेडियम की असली ताकत दर्शक

पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने कहा कि करियर के शुरुआती दिनों में रोहित शर्मा की बल्लेबाजी ने उन्हें पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज इंजमाम उल हक की याद दिलाई थी. सीमित ओवरों की भारतीय टीम के उपकप्तान ने वनडे में जून 2007 में डेब्यू किया था, जबकि टी20 क्रिकेट में उन्होंने विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला मैच खेला था. रोहित शर्मा को हालांकि इस मैच में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था. युवराज से जब रोहित को लेकर पहले प्रभाव के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह आक्रामक बल्लेबाज ऐसे खेलता था जैसे उसके पास काफी समय हो.

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी को सचिन तेंदुलकर ने दी सलाह और जीत लिया विश्व कप 2011, जानें क्या है पूरी कहानी

युवराज सिंह ने यूट्यूब पर एक कार्यक्रम में कहा, मुझे लगता है जब वह भारतीय टीम में आया था तब वह ऐसी बल्लेबाजी करता था, जैसे उसके पास शाट लगाने का काफी समय है.

यह भी पढ़ें : टेस्ट की जगह IPL को तरजीह मंजूर नहीं, सामने आया एंड्रयू स्ट्रॉस केविन पीटरसन विवाद

युवराज सिंह ने कहा, उसने मुझे इंजमाम उल हक की याद दिला दी थी. जब इंजमाम उल हक बल्लेबाजी करते थे तब उनके पास भी शॉट खेलने के लिए काफी समय होता था. इंजमाम ने अपने करियर में 120 टेस्ट और 300 से अधिक एकदिवसीय खेले हैं. उन्हें दवाब की स्थिति का सामना करने के लिए जाना जाता है. इंजमाम ने 2003 से 2007 तक पाकिस्तान की कप्तानी की थी.