logo-image

अब T-10 लीग में दिखेगा युवराज सिंह के बल्‍ले का जलवा

युवराज सिंह आबूधाबी में होने वाली T-10 लीग में खेलते हुए दिख सकते हैं. नाम से ही स्‍पष्‍ट है कि इस लीग में एक पारी दस ओवर की होगी

Updated on: 01 Sep 2019, 05:28 PM

नई दिल्‍ली:

बाएं हाथ के बल्‍लेबाज युवराज सिंह के प्रशंसकों के लिए अच्‍छी खबर है. जिन लोगों को लगता है कि अब वे युवराज सिंह के बल्‍ले की धमक नहीं देख पाएंगे, वे निराश न हों, अगर सब कुछ ठीक ठाक रहा तो युवराज सिंह आबूधाबी में होने वाली T-10 लीग में खेलते हुए दिख सकते हैं. नाम से ही स्‍पष्‍ट है कि इस लीग में एक पारी दस ओवर की होगी. 

यह भी पढ़ें ः अद्भुत : टेस्‍ट और एक दिवसीय विश्‍व कप में पहली हैट्रिक भारत के नाम

युवराज सिंह ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया है, लेकिन वे कई लीग में कई देशों में खेलते हुए अभी भी देखे जा सकते हैं. पिछले दिनों वे ग्लोबल T-20 कनाडा लीग में खेले थे और कई शानदार पारियां खेली थीं. एक मैच में तो उन्‍होंने महज 26 गेंद में 45 रन ठोक दिए थे. इस पारी में उन्‍होंने चार चौके और दो आसमानी छक्‍के लगाए थे. इसके अलावा भी उन्‍होंने कई आतिशी पारियां खेली, लेकिन वे लंबी पारी नहीं खेल सके.

यह भी पढ़ें ः एक अर्द्धशतक की कीमत इस खिलाड़ी से ज्‍यादा आखिर कौन जानता होगा

अब एक बार फिर वे क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में देखने को मिल सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आबूधावी में होने वाली T-10 लीग के आयोजकों से युवराज सिंह की बात चल रही है. आयोजक युवराज से करार करने के लिए इच्‍छुक बताए जाते हैं. इस लीग के अध्‍यक्ष और संस्‍थापक शाजी उल मुल्‍क ने भी इस बात की मुंबई में पुष्‍टि की है. पिछले दिनों मुंबई आए शाजी उल मुल्‍क ने मीडिया से बातचीत में यह बात कही थी कि वे युवराज ही नहीं, बल्‍कि कुल 16 पूर्व भारतीय क्रिकेटरों से करार करने के इच्‍छुक हैं. हालांकि इसमें युवराज सिंह का नाम सबसे ऊपर बताया जाता है. अब यह युवराज सिंह के ऊपर है कि वे क्‍या फैसला करते हैं.

यह भी पढ़ें ः पहले ही मैच में जसप्रीत बुमराह ने दिखा दिया था जलवा, जानें धोनी ने क्‍या की थी भविष्‍यवाणी

T-10 लीग आबूधाबी में 15 से 24 नवंबर के बीच खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट के पहले सीजन में भारतीय क्रिकेट के कुछ बड़े खिलाड़ियों ने हिस्‍सा लिया था. उम्‍मीद की जा रही है कि पिछले साल जिन खिलाड़ियों ने प्रतियोगिता में हिस्‍सा लिया था, उनमें से अधिकांश इस बार भी खेलते हुए दिख सकते हैं. इसमें जहीर खान, आरपी सिंह, एस बद्रीनाथ, मुनाफ पटेल, प्रवीण तांबे, प्रवीण कुमार आदि शामिल हैं. इस बार इस सूची में युवराज सिंह का भी नाम जुड़ सकता है.

यह भी पढ़ें ः सचिन तेंदुलकर एक तारीख को कभी नहीं लगा पाए शतक, 98 रन पर हो गए थे आउट

पिछले सीजन में वेस्‍टइंडीज के निकोलस पूरन ने टूर्नामेंट ने सबसे ज्‍यादा 306 रन बनाए थे. उन्‍होंने ही पूरी प्रतियोगिता में सबसे ज्‍यादा 33 छक्‍के लगाए थे. वहीं भारत के प्रवीण तांबे ने टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करते हुए 15 गेंदों में पांच विकेट लिए थे, तांबे के भी इस बार इसमें शामिल होने की संभावना है. इंग्‍लैंड के जेसन रॉय ने पूरी प्रतियोगिता में सबसे जयादा दो अर्द्धशतक ठोके थे. एलेक्‍स हेल्‍स ने सर्वाधिक स्‍कोर 87 रन बनाए थे.