भारत की खराब फील्डिंग पर बिफरे युवराज सिंह, ट्वीट कर साधा निशाना

News State Bureau  |   Updated On : December 07, 2019 02:36:03 PM
युवराज सिंह

युवराज सिंह (Photo Credit : फाइल फोटो )

New Delhi:  

भारत और वेस्‍टइंडीज (India vs West Indies) के बीच हैदराबाद में खेला गया पहला T20 मैच भले ही भारतीय टीम (Team India) ने जीत लिया हो, लेकिन भारत को इस जीत से ज्‍यादा खुश होने की जरूरत नहीं है. वह तो भला हो कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) की बल्‍लेबाजी का, नहीं तो एक वक्‍त तो टीम संकट में फंसती हुई दिखाई दे रही थी. इस मैच में वेस्‍टइंडीज ने इतनी अच्‍छी बल्‍लेबाजी नहीं की थी कि 207 रन का बड़ा स्‍कोर खड़ा कर सकती, लेकिन भारतीय फील्‍डरों ने इसमें बहुत सहयोग दिया. भारतीय गेंदबाज कैच के मौके दे रहे थे, लेकिन फील्‍डर उन्‍हें टकपाने में जुटे हुए थे. यही कारण रहा कि वेस्‍टइंडीज बड़ा स्‍कोर बनाने में कामयाब हो गया. अन्‍य फील्‍डरों की बात तो छोड़ दीजिए, विश्‍व स्‍तरीय फील्‍डरों में गिने जाने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भी खूब कैच छोड़े और रन बनते चले गए. अब एक वक्‍त में भारतीय टीम के स्‍टार फील्‍डर रहे युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने भारत की इस कमजोरी की ओर इशारा किया है और एक ट्वीट किया है. 

यह भी पढ़ें ः विराट पारी पर अमिताभ बच्‍चन ने किया ट्वीट, कितना मारा उसको, कितना मारा, ये आया रिएक्‍शन

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 मैच में खराब फील्डिंग को लेकर मेजबान टीम की आलोचना की है. मैच में भारतीय फील्डरों ने काफी खराब फील्डिंग की और कई कैच छोड़े. वाशिंगटन सुंदर और रोहित शर्मा ने भी कई कैच छोड़े, जबकि कप्तान विराट कोहली ने भी कैच टपकाए. वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने भारतीय टीम की खराब फील्डिंग का भरपूर फायदा उठाते हुए 20 ओवरों में 207 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया. भारत ने हालांकि इस स्कोर को सफलतापूर्वक हासिल कर लिया.
युवराज ने ट्वीटर पर लिखा, आज मैदान पर भारतीय टीम का बेहद खराब प्रदर्शन. युवा खिलाड़ियों ने काफी देर बाद रिएक्ट किया. क्या यह ज्यादा क्रिकेट का असर है?? भारतीय टीम विराट कोहली की नाबाद 94 की बेहतरीन तूफानी पारी के दम पर हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में विंडीज द्वारा रखे गए 208 रनों के विशाल लक्ष्य को आसान साबित कर छह विकेट से जीत दर्ज की. यह भारत द्वारा टी-20 में हासिल किया गया अभी तक का सबसे बड़ा लक्ष्य है.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली को छेड़ा तो अंजाम बुरा होगा, 30 गेंद पर जड़े 74 रन, छह छक्‍के लगाए

उधर वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान केरन पोलार्ड ने इस बात को माना कि रन तो काफी बन गए थे, लेकिन उनके गेंदबाज सही गेंदबाजी नहीं कर सके और अतिरिक्‍त रन ज्‍यादा दिए, इसलिए उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा. विंडीज के कप्तान केरन पोलार्ड ने गेंदबाजों द्वारा खर्च किए गए अतिरिक्त रनों को जिम्मेदार ठहराया. विंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 207 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, लेकिन मेजबान टीम ने कप्तान विराट कोहली की नाबाद 94 रनों की पारी के दम पर छह विकेट से मैच अपने नाम कर लिया. विंडीज के गेंदबाजों ने 23 अतिरिक्त रन खर्च किए जिनमें 14 वाइड शामिल रहीं.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली ने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा, ऐसा करने वाले दुनिया के नंबर एक बल्‍लेबाज

मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में पोलार्ड ने कहा, बल्लेबाजों ने अच्छा काम किया. हम अतिरिक्त रनों के कारण हारे. तकरीबन ढाई ओवर हमने ज्यादा फेंके, हां यह बल्लेबाजों के मुफीद विकेट थी, लेकिन अगर हम अपनी रणनीति का पालन अच्छे से करते तो यह अलग कहानी हो सकती थी. यही दो एरिया रहे जिनके कारण हम हारे.
पोलार्ड ने हालांकि कहा है कि इस मैच से टीम के लिए कुछ सकारात्मक सीखें भी रही हैं. उन्होंने कहा, हम आमतौर पर नकारात्मक बातों पर ध्यान देते हैं, लेकिन आज के मैच से कुछ सकारात्मक बातें भी मिलती हैं. ब्रेंडन किंग और शिमरन हेटमायेर ने अच्छी इच्छशाक्ति दिखाई. फील्डरों ने अच्छा किया. हमें सुधार करना होगा. अगर हम कुछ और चीजें बेहतर कर सके तो हम जीत सकते हैं. भारत ने इस जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है.

First Published: Dec 07, 2019 02:35:32 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो