logo-image

युवराज और हरभजन ने टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया को दी सलाह, कही ये बड़ी बात

युवराज सिंह ने टीम इंडिया में शामिल किए गए युवा ऑलराउंडर शिवम दुबे का समर्थन किया और कहा कि वे बाएं हाथ का ऐसा बल्लेबाज है जो गेंदबाजी भी कर सकता है.

Updated on: 17 Dec 2019, 08:15 PM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के पूर्व स्टार खिलाड़ी युवराज सिंह और आफ स्पिनर हरभजन सिंह ने मंगलवार को यहां कहा कि टी20 विश्व कप के लिए विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम टूर्नामेंट से चार महीने पहले तैयार हो जानी चाहिए. युवराज से यहां एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि टीम को विश्व कप से चार महीने पहले तैयार हो जाना चाहिए, मेरा मतलब है आपको पता होना चाहिए कि टीम के साथ कौन से 16 या 14 खिलाड़ी जाएंगे. मुझे लगाता है हमें विश्व कप से पहले तैयार रहना चाहिए.’’

ये भी पढ़ें- तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने बताया टीम इंडिया में एंट्री का तरीका, बोले- IPL के जरिए मिलती है नीली जर्सी

भारतीय टीम विश्व कप की तैयारियों के मद्देनजर कई युवा खिलाड़ियों को आजमा रही है. भारत को 2011 में एकदिवसीय विश्व चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले युवराज ने इस मौके पर हरफनमौला शिवम दुबे का समर्थन करते हुए कहा कि वह बाएं हाथ का ऐसा बल्लेबाज है जो गेंदबाजी भी कर सकता है. उसका टीम में रहना इसलिए भी जरूरी है क्योंकि शिवम दुबे के साथ फिटनेस की समस्या नहीं है. युवराज के साथी हरभजन सिंह ने भी ऐसे ही विचार जाहिर किए.

ये भी पढ़ें- IND vs WI: टीम इंडिया के लिए बड़ी मुसीबत बना वेस्टइंडीज का ये बल्लेबाज, चिंता में विराट!

उन्होंने कहा, ‘‘टीम पहले से संयोजित होनी चाहिए और खिलाड़ियों को पता होना चाहिए कि वे विश्व कप में खेलेंगे. ऐसा नहीं होना चहिए की किसी के मन में टीम में जगह को लेकर आशंका हो.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ खिलाड़ियों को टीम में अपनी भूमिका के बारे में पता होना चाहिए. भूमिका के बारे स्पष्टता होने से टीम के प्रदर्शन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा.’’

ये भी पढ़ें- दक्षिण अफ्रीका टीम में हो सकती है एबी डिविलियर्स की वापसी, कप्तान डु प्लेसिस ने किया बड़ा खुलासा

बता दें कि युवराज सिंह ने अभी हाल ही में 12 दिसंबर को अपना 38वां जन्मदिन मनाया था. सिक्सर किंग अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी क्रिकेट के साथ जुड़े हुए हैं. युवी टीम से बाहर रहते हुए भी विराट सेना के प्रदर्शन पर नजर रखते हैं और खिलाड़ियों को प्रदर्शन में सुधार करने के भी टिप्स देते रहते हैं. इसके साथ ही युवराज खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की आलोचना भी करते हैं.

(भाषा इनपुट्स के साथ)