यूसुफ पठान का खराब फार्म जारी, युवा गेंदबाज ने पहली ही गेंद पर किया बोल्‍ड

News State Bureau  |   Updated On : December 04, 2019 12:14:46 PM
यूसुफ पठान Yusuf Pathan

यूसुफ पठान Yusuf Pathan (Photo Credit : फाइल फोटो )

lucknow:  

पूर्व भारतीय आलराउंडर यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) मंगलवार को लखनऊ में पठान क्रिकेट अकादमी (Pathan Cricket Academy Lucknow) की शाखा का उद्घाटन करने पहुंचे. इस अकादमी में कोचिंग की अत्याधुनिक सुविधाएं होंगी, जिसमें शहर के उदीयमान क्रिकेटरों को क्रिकेट के गुर सिखाए जाएंगे. पठान क्रिकेट अकादमी की अभी 15 शहरों में अकादमी चल रही हैं, इनमें दिल्ली, नोएडा, रांची, लुधियाना और पटना शामिल हैं. इनमें यूसुफ पठान और इरफान पठान के अलावा प्रशिक्षित कोच प्रशिक्षण देते हैं. 

यह भी पढ़ें ः भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी को मैच के दौरान पड़ा हार्ट अटैक, चली गई जान

इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व सदस्य यूसुफ पठान मंगलवार को लखनऊ में थे. यूसुफ पठान ने लखनऊ में एक क्रिकेट अकादमी का उदघाटन किया. खराब फॉर्म की वजह से पिछले लंबे अर्से से टीम इंडिया से बाहर चल रहे यूसुफ पठान डॉमेस्टिक क्रिकेट में खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. बड़ी बात यह भी है कि यूसुफ पठान के खराब फॉर्म ने उनका पीछा लखनऊ में भी नहीं छोड़ा. क्रिकेट एकेडमी के उदघाटन के मौके पर भी एक युवा खिलाड़ी ने पहली ही गेंद पर यूसुफ पठान को बोल्ड कर दिया. क्रिकेट अकादमी के उदघाटन के मौके पर यूसुफ पठान ने कहा कि उत्‍तर प्रदेश में भी टैलेंट की कमी नहीं है. जरूरत बस उन्हें निखारने की है. 

यह भी पढ़ें ः Ajit Agarkar Birthday : अ'जीत' अगरकर, खिलाड़ी जिसने नहीं मानी कभी हार

टीम इंडिया पर बात करते हुए यूसुफ पठान ने कहा कि जैसे फुटबॉल में ब्राजील सुपर पॉवर है,  वैसे ही क्रिकेट में अब भारत हो गया है. भारतीय तेज गेंदबाजी क्या 80 के दशक की कैरेबियन पेस अटैक की याद दिलाती है,  इस सवाल पर यूसुफ पठान ने कहा कि उस दौर में वो टीम बेहतर थी. आज के दौर में टीम इंडिया की पेस बैटरी बेमिसाल है. भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी इन दिनों टेस्‍ट, वन डे और T20 में जिस तरह से प्रदर्शन कर रहे हैं, उससे लग रहा है कि देश का भविष्‍य सुरक्षित हाथों में है. 

यह भी पढ़ें ः पूर्व कप्‍तान रिकी पोंटिंग बोले, आस्ट्रेलिया का गेंदबाजी आक्रमण भारत से बेहतर

यूसुफ पठान पिछले लंबे अर्से से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. वे कई बार टीम में शामिल होने की कोशिश कर चुके हैं, लेकिन फार्म ठीक न होने के कारण उन्‍हें हर बार नाकामी ही हाथ लगती है. एक वक्‍त में वे टीम इंडिया के तूफानी बल्‍लेबाजों में शुमार किए जाने लगे थे. आईपीएल के भी कई मैचों में वे अपनी टीम के लिए अच्‍छी पारी खेल चुके हैं. यूसुफ पठान के बारे में पिछले दिनों खबर आई थी कि वे हॉन्‍ग कॉन्‍ग में T20 टूर्नामेंट में खेल सकते हैं, बताया जाता है कि पहले उन्‍हें इसके लिए अनुमति मिल भी गई थी, लेकिन बाद में बीसीसीआई ने एनओसी देने से इन्‍कार कर दिया था.

First Published: Dec 04, 2019 12:14:46 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो