इन आंकड़ों को देखकर आप समझ जाएंगे, कितने शक्‍तिशाली हैं वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : August 08, 2019 08:01:21 AM

(Photo Credit : )

नई दिल्‍ली :  

वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज कितने शक्‍तिशाली हैं, यह उनके बड़े-बड़े और ऊंचे-ऊंचे छक्‍के देखकर कोई भी जान सकता है. आईपीएल हो या T-20 सीरीज, वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाजों के शार्ट दर्शनीय ही होते हैं. पिछले दिनों भारत के साथ खत्‍म हुई तीन T-20 मैचों की सीरीज वेस्‍टइंडीज की टीम भले 0-3 से हार गई हो, लेकिन एक मामले में वेस्‍टइंडीज ने भारत को पीछे छोड़ दिया है, वह है सीरीज में छक्‍के लगाने का. तीन मैचों की सीरीज में भारत की ओर से कुल 15 छक्‍के लगाए गए, जबकि वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाजों ने सीरीज में कुल 19 छक्‍के ठोक दिए. 

यह भी पढ़ें ः 19 रन बनाते ही टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली तोड़ देंगे जावेद मियांदाद का यह रिकार्ड

हालांकि, चौके मारने के मामले में भारत वेस्‍टइंडीज से बहुत आगे है. भारत ने तीन मैचों में 28 चौके मारे, वहीं वेस्‍टइंडीज की ओर से सिर्फ 16 चौके ही मारे गए. अपने यह तथ्‍य भी रोमांचक है कि वेस्‍टइंडीज ने चौकों से ज्‍यादा छक्‍के मारे. दोनों टीमों की ओर से जो छक्‍के मारे गए हैं, उसमें भारत की ओर से रोहित शर्मा और वेस्‍टइंडीज की ओर से कायरन पोलार्ड का नाम सबसे ऊपर है. पोलार्ड ने अपनी टीम के लिए तीन मैच खेलते हुए कुल 10 छक्‍के मारे, वहीं रोहित शर्मा दो मैचों में पांच छक्‍के मारे.

यह भी पढ़ें ः IND vs WI: टी-20 में क्लीन स्वीप के बाद अब वनडे में भी विंडीज को धूल चटाने की तैयारी में टीम इंडिया

तीसरे और अंतिम T-20 मैच में रोहित शर्मा को आराम दिया गया था, वहीं वेस्‍टइंडीज की ओर से खेलते हुए पोलार्ड ने छह छक्‍के जड़ दिए थे. हालांकि, पोलार्ड के बनाए गए यह रन उनकी टीम के किसी काम नहीं आए और तीन मैचों की सीरीज में भारत ने सभी मैच जीतकर वेस्‍टइंडीज का पूरी तरह से सफाया कर दिया था.

First Published: Aug 08, 2019 08:01:21 AM
Post Comment (+)

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

वीडियो