logo-image

जैक्‍स कैलिस का यह रूप देखा आपने, आधी दाढ़ी और मूंछ

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी जैक्स कैलिस (Jacques Kallis) इन दिनों अजीबोगरीब स्थिति में दिखाई दे रहे हैं. जैक्स कैलिस (Jacques Kallis) ने अपनी आधी दाढ़ी और आधी मूंछ शेव करा ली है.

Updated on: 29 Nov 2019, 02:37 PM

नई दिल्‍ली:

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी जैक्स कैलिस (Jacques Kallis) इन दिनों अजीबोगरीब स्थिति में दिखाई दे रहे हैं. जैक्स कैलिस (Jacques Kallis) ने अपनी आधी दाढ़ी और आधी मूंछ शेव करा ली है. कैलिस ने सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर साझा की है, जिसमें वह आधी दाढ़ी और आधी मूंछ में दिखाई दे रहे हैं. उनकी इस तस्वीर ने उनके फैन्स को चौंका दिया है. जैक्स कैलिस ने हालांकि अपनी इस स्थिति को साफ कर दिया है. जैक्स कैलिस ने इंस्टाग्राम पर लिखा है कि वह अगले कुछ दिनों तक इसी रूप में नजर आएंगे क्योंकि उन्होंने 'सेव द राइनो' (Save the Rhino) चैलेंज स्वीकार किया है.

यह भी पढ़ें ः भारत से टकराने के लिए वेस्‍टइंडीज टीम का ऐलान, कायरन पोलार्ड करेंगे कप्‍तानी

जैक्स कैलिस के मुताबिक उनके देश में राइनोज की संख्या तेजी से घट रही है और इन्हें बचाने के लिए एक अभियान चलाया गया है, जिसके तहत जो इस चैलेंज को स्वीकार करेगा और इस अभियान का साथ देगा, उसे अपनी आधी दाढ़ी और आधी मूंछ शेव करानी होगी. कैलिस को विश्व क्रिकेट के महानतम हरफनमौला खिलाड़ियों में से एक माना जाता है. कैलिस ने अपने देश के लिए 166 टेस्ट मैचों में 13,289 रन और 292 विकेट, 328 वनडे मैचों में 11,579 रन और 273 विकेट तथा 25 टी-20 मैचों में 666 रन और 12 विकेट लिए हैं. जैक्स कैलिस के नाम टेस्ट मैचों में 45 शतक हैं और वह सबसे अधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में सचिन तेंदुलकर (51) के बाद दूसरे स्थान पर हैं.