वाह ! स्‍टीव स्‍मिथ के इस शॉट को आप क्‍या नाम देंगे. देखकर हो जाएंगे मंत्रमुग्‍ध

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : September 08, 2019 03:39:26 PM
शॉट खेलते हुए स्‍टीव स्‍मिथ, फोटो आईसीसी ट्वीटर

शॉट खेलते हुए स्‍टीव स्‍मिथ, फोटो आईसीसी ट्वीटर (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली :  

आस्‍ट्रेलिया के स्‍टीव स्‍मिथ दुनिया के बेहतरीन बल्‍लेबाजों में से एक हैं. बैन के बाद वे जब से वापस लौटे हैं, तब से गेंदबाजों के लिए खतरा बना हुए हैं. वे जब बल्‍लेबाजी करते हैं तो लोग मंत्रमुग्‍ध हो जाते हैं. अब इंग्‍लैंड के खिलाफ खेली जा रही सीरीज में वे अच्‍छे अच्‍छे गेंदबाजों पर कहर बनकर टूट रहे हैं. उनके कुछ शॉट इतने दर्शनीय होते हैं कि जितनी बार भी देखो, उतनी बार अलग ही मजा देते हैं. 

यह भी पढ़ें ः दिनेश कार्तिक ने बीसीसीआई से मांगी माफी, जानें क्‍या है पूरा मामला

फिलवक्‍त एशेज सीरीज में स्‍टीव स्‍मिथ ने लगातार नौंवी बार इंग्‍लैंड के खिलाफ 50 से ज्‍यादा का स्‍कोर किया है. यह कारनामा अब तक कोई बल्‍लेबाज नहीं कर सका है, यानी स्‍टीव स्‍मिथ पहले ऐसे बल्‍लेबाज बन गए हैं जो लगातार नौ पारी में 50 से ज्‍यादा रन बना चुके हैं.

यह भी पढ़ें ः दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज कागिसो रबाडा ने जसप्रीत बुमराह पर साधा निशाना, जानें क्‍या बोले

चौथे टेस्‍ट की पहली पारी में स्‍मिथ ने दोहरा शतक लगाया था, वहीं इसी टेस्‍ट की दूसरी पारी में उन्‍होंने 50 से अधिक रन बनाए. स्‍मिथ ने ऐसा कारनामा दसवीं बार किया है कि पहली पारी में शतक या इससे अधिक रन बनाए हो, वहीं दूसरी पारी में 50 से अधिक रन बनाए हों, इसके साथ ही स्‍मिथ ने पूर्व कप्‍तान रिकी पोंटिंग की बराबरी कर ली.
चौथे टेस्‍ट की दूसरी पारी में 82 रन बनाने के साथ ही स्‍टीव स्‍मिथ अब तक इस सीरीज में 600 रन बनाने वाले बल्‍लेबाज भी बन गए हैं. वे एक ही सीरीज में 600 से अधिक रन बनाने का कारनामा अब तीन बार कर चुके हैं. इससे पहले इस तरह की बल्‍लेबाजी भारतीय कप्‍तान विराट कोहली, वेस्‍टइंडीज के ब्रायन लारा और गैरी सोबर्स भी कर चुके हैं. पहले नंबर पर सर डॉन ब्रेडमैन काबिज हैं, जो यह कारनामा छह बार कर चुके हैं. 

यह भी पढ़ें ः Ashes Series : 82 रन स्‍टीव स्‍मिथ का सबसे कम स्‍कोर, लगा दी रिकार्डों की झड़ी, देखें क्‍या किया कारनामा

अब आईसीसी ने स्‍टीव स्‍मिथ की एक शॉट खेलने की तस्‍वीर ट्वीटर पर पोस्‍ट की है, अपने आप में अद्भुत है. इसे काफी पसंद किया जा रहा है. इसे स्‍मिथ लेट कर खेल रहे हैं, बहुत संभव है कि इससे पहले किसी बल्‍लेबाज को यह शॉट खेलते हुए किसी ने देखा हो. लोग इसे तरह तरह के शॉट का नाम दे रहे हैं. कोई इसे लेट शॉट कह रहा है तो कोई स्‍लीप शॉट कह रहा है. कोई इसे लेट कट भी कह रहा है. इस शॉट को स्‍लीप कट भी कहा जा रहा है. इस शॉट को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि यह कोई लेटा हुआ आराम से इस शॉट को खेल रहा है.

First Published: Sep 08, 2019 03:39:26 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो