वाह कपिल वाह! 100 गोल्‍फरों को पीछे छोड़कर जीता बड़ा खिताब

News State Bureau  |   Updated On : September 21, 2019 09:48:07 AM
कपिल देव फाइल फोटो

कपिल देव फाइल फोटो (Photo Credit : )

New Delhi:  

भारत को पहला विश्‍व कप दिलाने वाली टीम के कप्‍तान कपिल देव क्रिकेट के बाद अब गोल्‍फ के मैदान में भी शानदार खेल दिखा रहे हैं. बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कपिल देव ने एवीटी चैंपियंस टूर गोल्‍फ टूर्नामेंट अपने नाम कर लिया है. बड़ी बात यह भी है कपिल देव ने 60 से 64 आयु वर्ग का खिताब जीता है.

यह भी पढ़ें ः जोफ्रा आर्चर को मिला अच्‍छे प्रदर्शन का इनाम, ECB ने दिया केंद्रीय अनुबंध

एवीटी चैंपियनशिप में दस शहरों के करीब 100 गोल्‍फ खिलाड़ियों ने भाग लिया था. यह टूर्नामेंट जीतने के बाद कपिल देव ने कहा कि जीतने से हमेशा अच्‍छा लगता है. उन्‍होंने कहा कि एवीटी टूर एक अच्‍छा प्रयास है, इसे उनके जैसे शौकीन लोग भी किसी खास उद्देश्‍य के लिए नियमित तौर पर खेल सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः सरफराज को छोड़नी चाहिए टेस्‍ट की कप्‍तानी, शाहिद अफरीदी ने दिया बड़ा बयान

इस टूर्नांमेंट का पहला चरण मार्च में दिल्‍ली एनसीआर में हुआ था. वहीं दूसरा चरण बेंगलुरु में जून में हुआ था. अब इस प्रतियोगिता का अंतिम चरण साल 2020 के जनवरी महीने में कोलकाता में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें ः World wrestling championship : बजरंग, रवि के गले में कांसा, सुशील खाली हाथ लौटे

कपिल देव ने 1983 में भारत को पहला विश्‍व कप दिलाया था. एक वक्‍त में उनके पास सबसे ज्‍यादा टेस्‍ट विकेट लेने का भी रिकार्ड था, उन्‍होंने न्‍यूजीलैंड के दिग्‍गज गेंदबाज रिचर्ड हेडली का रिकार्ड तोड़ा था. वे 131 टेस्‍ट मैचों में 434 विकेट लेने वाले वे पहले गेंदबाज बने थे. हालांकि 19994 में उन्‍होंने क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. उसी के बाद से वे गोल्‍फ के मैदान में हाथ आजमा रहे हैं.

First Published: Sep 21, 2019 09:48:07 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो