logo-image

World Cup जिताने वाले युवराज सिंह ने आईपीएल को लेकर किया बड़ा खुलासा

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) 2011 में विश्व कप (World Cup) जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे थे. वह उस विश्व कप (World Cup) में मैन ऑफ द टूर्नामेंट भी चुने गए थे.

Updated on: 10 Jul 2019, 12:33 PM

नई दिल्ली:

पिछले महीने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) का कहना है कि वह कभी किसी भी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (IPL)) फ्रेंचाइजी में जम नहीं पाए. युवराज सिंह (Yuvraj Singh) 2011 में विश्व कप (World Cup) जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे थे. वह उस विश्व कप (World Cup) में मैन ऑफ द टूर्नामेंट भी चुने गए थे. वो एक बार आईपीएल (IPL) खिताब जीतने वाली सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) टीम का हिस्सा रह चुके हैं. वह लीग के इस साल खेले गए 12वें संस्करण में विजेता बनी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का भी हिस्सा थे. 

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स ने लाइफटाइम अचिवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया है.

और पढ़ें: World Cup: मैनचेस्टर में केन विलियमसन ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बनें

इस मौके पर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने कहा, 'मैंने जितनी भी फ्रेंचाइजी में खेला वहां जम नहीं पाया. मैं कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Night Riders) में चला गया था लेकिन अंतिम समय पर मुझे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने खरीद लिया. मेरा शायद सर्वश्रेष्ठ आईपीएल (IPL) सीजन बेंगलोर के साथ ही गुजरा. यह दुर्भाग्यपूर्ण था कि मैं कोलकाता फ्रेंचाइजी में नहीं आ पाया.'

2014 की आईपीएल (IPL) नीलामी में युवराज सिंह (Yuvraj Singh) सबसे महंगे खिलाड़ी रहे थे. उन्होंने बेंगलोर ने 14 करोड़ की राशि में अपने नाम किया था. 

सनराइजर्स ने जब पहली बार 2016 में आईपीएल (IPL) खिताब जीता था तब युवराज सिंह (Yuvraj Singh) उस टीम का हिस्सा थे. 2019 में हुई नीलामी के पहले राउंड में युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को किसी ने भी नहीं खरीदा था, लेकिन बाद में मुंबई ने उन्हें एक करोड़ रुपये में खरीदा.

और पढ़ें:  World Cup: मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड के नाम दर्ज हुआ यह शर्मनाक रिकॉर्ड, नहीं रखना चाहेंगे याद

इस सीजन मुंबई के लिए चार मैच खेलने वाले युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने कहा, 'मैं इसके बारे में शिकायत भी नहीं कर सकता. सभी टीमों के साथ मैंने अच्छा समय बिताया. मुंबई इंडियंस के साथ होना और विजेता बनना साथ ही सनराइजर्स के साथ खिताब जीतना मेरे लिए शानदार था.'