logo-image

World Cup टीम को लेकर मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का बड़ा ऐलान, कहा यह खिलाड़ी होंगे शामिल

एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने माना कि पंत के बेहतरीन प्रदर्शन ने चयनकर्ताओं की मुश्किलें बढ़ा दी हैं और विजय की बल्लेबाजी ने विश्व कप (World Cup) के लिए चुनी जाने वाली टीम को एक नया आयाम दिया है.

Updated on: 11 Feb 2019, 04:08 PM

नई दिल्ली:

अखिल भारतीय चयन समिति के चेयरमैन एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) का कहना है कि ऋषभ पंत, विजय शंकर और अंजिक्य रहाणे विश्व कप (World Cup) के लिए चुनी जाने वाली भारतीय टीम का हिस्सा हो सकते हैं. आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (World Cup) इस वर्ष इंग्लैंड और वेल्स में होना है और भारत को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने माना कि पंत के बेहतरीन प्रदर्शन ने चयनकर्ताओं की मुश्किलें बढ़ा दी हैं और विजय की बल्लेबाजी ने विश्व कप (World Cup) के लिए चुनी जाने वाली टीम को एक नया आयाम दिया है. 

'क्रिकइंफो' ने एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) के हवाले से बाताया, 'निश्चित रूप से पंत रेस में हैं. उन्होंने चयनकर्ताओं की मुश्किलें बढ़ा दी हैं जोकि एक अच्छी चीज है. पिछले एक साल में खेल के सभी प्रारूपों में पंत का प्रदर्शन दमदार रहा है. हमें महसूस हुआ कि उन्हें परिपक्व होने की जरूरत इसलिए हमने उन्हें इंडिया-ए की हर संभव सीरीज में शामिल किया.'

पंत ने 2018 में वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ केवल तीन वनडे मैच खेले लेकिन टेस्ट क्रिकेट और इंडिया-ए की ओर से किए गए शानदार प्रदर्शन के लिए चयनकर्ताओं ने उनकी सराहना की.

और पढ़ें:  ENG vs WI: मार्क वूड के आगे विंडीज ने टेके घुटने, क्रीज पर टिकने के लिए मांगनी पड़ी मिन्नतें

विश्व कप (World Cup) के लिए पंत को भारतीय टीम में बतौर बल्लेबाज भी शामिल किया जा सकता है क्योंकि महेंद्र सिंह धोनी और दिनेश कार्तिक के रूप में चयनकार्ताओं के पास विकेटकीपर का विकल्प पहले से ही मौजूद है. 

दूसरी ओर, हरफनमौला खिलाड़ी शंकर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई टी-20 सीरीज में विराट कोहली की गैर मौजूदगी में नंबर तीन पर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम में अपनी उपयोगिता भी साबित की है. 

एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने कहा, 'जितने भी मौके मिले उसमें विजय शंकर ने यह दर्शाया है कि उनके पास इस स्तर पर खेलने की क्षमता है. हम पिछले दो वर्षो से इंडिया-ए के विभिन्न टूर के जरिए बेहतर खिलाड़ी बनाने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन हमें यह देखाना होगा कि वह टीम में किस तरह फिट बैठेंगे.'

और पढ़ें:  IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने किया टीम का ऐलान, 3 साल बाद हुई इस खिलाड़ी की वापसी 

रहाणे पर एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने कहा, 'घरेलू क्रिकेट में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है. वह विश्व कप (World Cup) के लिए चुनी जाने वाली टीम में शामिल हो सकते हैं.'