logo-image

World Cup: ICC ने दर्शकों को दिया बड़ा तोहफा, दी इस बात की इजाजत

आईसीसी (ICC) को शुक्रवार को उस समय काफी शर्मसार होना पड़ा जब वह इंग्लैंड में जारी आईसीसी (ICC) क्रिकेट वर्ल्ड कप में पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले मैच से पहले दर्शकों को प्रिंट टिकट उपलब्ध नहीं करा पाई.

Updated on: 01 Jun 2019, 08:42 PM

नई दिल्ली:

इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी (ICC) ) ने ट्रेंट ब्रिज में हुए टिकट विवाद के बाद अब दर्शकों को घर से ही प्रिंटेड टिकट लाने की इजाजत दे दी है. आईसीसी (ICC) ने यह फैसला दर्शकों को विश्व कप (World Cup) में जारी मैच से पहले टिकट के लिए घंटों भर लाइन में लगने से छूट देने के लिए किया है. दरअसल, आईसीसी (ICC) को शुक्रवार को उस समय काफी शर्मसार होना पड़ा जब वह इंग्लैंड में जारी आईसीसी (ICC) क्रिकेट विश्व कप (World Cup) में पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले मैच से पहले दर्शकों को प्रिंट टिकट उपलब्ध नहीं करा पाई.

आईसीसी (ICC) की विफलता का आलम यह रहा कि पाकिस्तान की पहली पारी समाप्त होने वाली थी और दर्शक अभी भी टिकट के लिए लाइन में फंसे हुए थे. हालांकि आईसीसी (ICC) ने बाद में कहा कि जो प्रशंसक टिकट की वजह से मैदान में नहीं पहुंच पाए हैं, उनके टिकट का पैसा वापस किया जाएगा.

और पढ़ें: World Cup 2019: कीवी टीम के सामने श्रीलंका हुई पस्त, दर्ज की ऐतिहासिक जीत

आईसीसी (ICC) की महाप्रबंधक (रणनीति व संचार) क्लेयर फुर्लोंग ने कहा कि ऐसे में जब काफी संख्या में टिकटों की बिक्री हो चुकी है तो आईसीसी (ICC) ने विश्व कप (World Cup) में टिकटों को लेकर प्रशंसकों को होने वाली चिंताओं को दूर करने के लिए कई सारे एहतियाती कदम उठाए हैं.

उन्होंने कहा, 'हमने कई सारे एहतियाती कदम उठाए हैं, जिसमें दर्शकों को घर से प्रिंट वाली टिकट लाने की भी अनुमति शामिल है. भारी संख्या में टिकटों की बिक्री हो चुकी है, लेकिन अगर किसी दर्शक को टिकट नहीं मिला है तो इसके लिए हमने आयोजन स्थल पर तैयारियां की है.'

आधिकारिक टिकटों की प्रिंट होलोग्राम के साथ की गई है. हालांकि क्लेयर का कहना है कि सुरक्षा एजेंसियों ने इस बात को सुनिश्चित किया है कि दर्शक अपने घर से नकली टिकटें नहीं ला पाएंगे.

और पढ़ें: World Cup: मैच से पहले टीम इंडिया ने जंगल में की मस्ती, फैन्स ने किया ट्रोल

उन्होंने कहा, 'एक बार जब टिकट प्रिंट हो जाता है तो फिर यह दोबारा नकली प्रिंट नहीं हो सकता है. नकली टिकटों को रोकने के लिए कई सारे सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं.'