BREAKING NEWS
  • छोटा राजन का भाई उतरा महाराष्ट्र के चुनावी रण में, इस पार्टी ने दिया टिकट - Read More »
  • IND vs SA, Live Cricket Score, 1st Test Day 1: भारत ने टॉस जीता पहले बल्‍लेबाजी- Read More »
  • Howdy Modi: पीएम मोदी Iron Man हैं, जानिए किसने कही ये बात- Read More »

World Cup 2019: ऑलराउंडर खिलाड़ी विजय शंकर को लगी चोट, इंडिया टीम के लिए चिंता

IANS  |   Updated On : May 24, 2019 11:08:13 PM
ऑलराउंडर खिलाड़ी विजय शंकर (फाइल फोटो)

ऑलराउंडर खिलाड़ी विजय शंकर (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

विश्व कप (World Cup) खेलने के लिए इंग्लैंड पहुंची भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को शनिवार को अपना पहला अभ्यास मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है, लेकिन मैच से एक दिन पहले ही उसके लिए विजय शंकर की चोट चिंता बन गई है. वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, शंकर को शुक्रवार को अभ्यास के दौरान दाहिने कंधे में चोट लगी और वह तुरंत मैदान छोड़कर बाहर चले गए.

यह भी पढ़ें ः भारत की World Cup टीम में अपने चयन पर बोले विजय शंकर, कहा- टीम जानती है मेरी अहमियत

विजय शंकर (vijay shankar) बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे थे तभी भारतीय टीम को प्रैक्टिस कराने के लिए इंग्लैंड गए बाएं हाथ तेज गेंदबाज खलील अहमद (Khalil Ahmad) की बाउंसर पर पुल करने गए और गेंद उनके हाथ में लगी. हालांकि, बीसीसीआई ने शंकर की स्थिति पर अभी तक कोई औपचारिक स्पष्टीकरण नहीं दिया है. भारतीय टीम उम्मीद करेगी कि शंकर की चोट गंभीर न हो. शंकर को नंबर-4 के लिए अंबाती रायडू के ऊपर तरजीह मिली है.

यह भी पढ़ें ः World Cup को लेकर केएल राहुल ने कही मन की बात, बताया इस बात के लिए तैयार

टीम इंडिया को आईसीसी विश्व कप 2019 के अपने पहले अभ्यास मैच में शनिवार को न्यूजीलैंड का सामना करना होगा. यह मैच केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेला जाएगा. 30 मई से विश्व कप की शुरुआत हो रही है, उससे पहले हर टीम दो-दो अभ्यास मैच खेलेगी. भारत को अपना दूसरा अभ्यास मैच मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है. अभ्यास मैच दोनों टीमों के लिए अपनी तैयारियों को परखने का अच्छा मौका होगा. इससे पता चलेगा की टीमें कहां खड़ी हैं साथ ही मुख्य मैचों की शुरुआत से पहले अभ्यास मैच होने से टीमों को इंग्लैंड की परिस्थितयों में ढ़लने में भी मदद मिलेगी.

यह भी पढ़ें ः World Cup 2019: विजय शंकर को लेकर सौरभ गांगुली ने कही बड़ी बात

न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच भारतीय बल्लेबाजों को अपने आप में लय में लाने का अच्छा मौका है. टीम के अधिकतर बल्लेबाज अपने देश में इंडियन प्रीमियर लीग में खेल रहे थे जहां विकेट अमूमन बल्लेबाजों की मददगार होती हैं. अब स्थितियां अलग हैं और इंग्लैंड की पिचें भी बल्लेबाजों को परेशान करेगी. न्यूजीलैंड के पास ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी जैसे गेंदबाज हैं जिनमें गेंद को स्विंग कराने की काबिलियित है. इन दोनों के खिलाफ खेलने से भारतीय गेंदबाजों को मुख्य मैचों में जाने से पहले लय में आने का मौका मिलेगा.

First Published: May 24, 2019 11:08:05 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो