logo-image

अब ऋषभ पंत का क्‍या होगा, विश्‍व विजेता कप्‍तान कपिल देव ने दिया जवाब

भारत के पूर्व दिग्गज हरफनमौला कपिल देव ने शनिवार को कहा कि ऋषभ पंत जैसे प्रतिभाशाली क्रिकेटर को खुद ही अपने विरोधियों को गलत साबित करना होगा.

Updated on: 26 Jan 2020, 05:41 PM

chennai:

भारत के पूर्व दिग्गज हरफनमौला कपिल देव ने शनिवार को कहा कि ऋषभ पंत जैसे प्रतिभाशाली क्रिकेटर को खुद ही अपने विरोधियों को गलत साबित करना होगा. ऋषभ पंत ने करियर का आगाज शानदार तरीके से किया था, लेकिन बाद के मैचों में वह विकेटकीपिंग के साथ बल्ले से भी विफल रहे. भारत को पहली बार विश्व कप दिलाने वाले इस पूर्व कप्तान ने कहा,  ऋषभ पंत काफी प्रतिभाशाली हैं. वह किसी को दोषी नहीं ठहरा सकते. उसे खुद ही अपना करियर संवारना है. उसके लिए खुद को साबित करने का एक ही रास्ता है कि वह रन बनाएं. रन बनाकर हर किसी को गलत साबित करें. उन्होंने साथ ही कहा, जब आप प्रतिभाशाली होते हैं तो लोगों को साबित करना आपका काम होता है. खिलाड़ियों को खुद का आकलन करना होगा. उन्हें चयनकर्ताओं को टीम से बाहर करने या आराम देने का विकल्प कभी नहीं देना चाहिए.

यह भी पढ़ें ः केएल राहुल से विकेटकीपिंग कराना तलवार की धार पर चलने जैसा, जानिए किसने कह दी यह बड़ी बात

पूर्व कप्तान इंग्लैंड में 1983 विश्व कप में भारत की ऐतिहासिक जीत पर आधारित आगामी फिल्म ‘83’ के प्रचार के लिए यहां मौजूद थे. उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे एवं तीसरे एकदिवसीय और न्यूजीलैंड दौरे पर T20 सीरीज के पहले मैच में लोकेश राहुल द्वारा विकेटकीपिंग किए जाने पर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा, इस पर फैसला करना टीम प्रबंधन का काम है. मुझे इन चीजों के बारे में नहीं पता. उन्होंने कहा, खिलाड़ियों को खुद का आकलन करना होगा. उन्हें चयनकर्ताओं को टीम से बाहर करने या आराम देने का विकल्प कभी नहीं देना चाहिए.