logo-image

महिला T20 विश्व कप फाइनल देखने पहुंचा था कोरोना पीड़ित, मचा हड़कंप

कोरोना वायरस को लेकर पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है. पूरे विश्‍व में जहां भी जो भी आयोजन हो रहे हैं, वे सब फिलहाल रोक दिए गए हैं. इस बीच बड़ी खबर सामने आई है कि पिछले कुछ दिनों में जो भी मैच हुए हैं, उसको लेकर भी तरह तरह की बातें सामने आ रही हैं.

Updated on: 13 Mar 2020, 07:13 AM

Melbourne:

कोरोना वायरस को लेकर पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है. पूरे विश्‍व में जहां भी जो भी आयोजन हो रहे हैं, वे सब फिलहाल रोक दिए गए हैं. इस बीच अब बड़ी खबर सामने आई है कि पिछले कुछ दिनों में जो भी मैच हुए हैं, उसको लेकर भी तरह तरह की बातें सामने आ रही हैं. अब पता चला है कि रविवार को ही महिला T20 विश्‍व कप फाइनल मैच खेला गया था, उसमें इस मैच को देखने के लिए कोरोना वायरस का एक पीड़ित पहुंचा था. यह खुलासा होने के बाद हड़कंप मचा हुआ है. 

यह भी पढ़ें ः INDvsSA : लखनऊ के बाद अब कोलकाता में भी भारत दक्षिण अफ्रीका मैच के टिकट बिक्री रोकी गई

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेले गए महिला टी-20 विश्व कप फाइनल में एक दर्शक कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) ने गुरुवार एक बयान में हालांकि जोर देते हुए कहा कि इस व्यक्ति के अन्य लोगों को संक्रमित करने का खतरा बेहद कम था. एमसीजी ने कहा, रविवार को आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप फाइनल देखने पहुंचा एक व्यक्ति अब कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : एमएस धोनी के साथ आखिरी वन डे खेलने वाले इस खिलाड़ी ने अब किया बड़ा खुलासा

एमसीजी ने आगे कहा, स्वास्थ्य एवं मानव सेवा विभाग ने व्यक्ति के उपचार की सलाह दी है और इससे आसपास की जनता और स्टाफ के बीच कोविड-19 के फैलने को कम जोखिम के रूप में बांटा गया है. यह व्यक्ति एमसीजी के सेक्शन ए 42 में नार्दर्न स्टैंड के लेवल 2 पर बैठा था. गौरतलब है कि फाइनल वाले दिन स्टेडियम में करीब 86, 174 दर्शक मौजूद थे. आस्ट्रेलिया ने इस मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को 85 रनों से हराकर रिकॉर्ड पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया था. यह पहली बार था, जब महिला T20 विश्‍व कप के फाइनल में टीम इंडिया पहुंची थी, हालांकि दुर्भाग्‍यपूर्ण रहा कि भारतीय टीम उस मैच में अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर सकी और उसे हार का सामना करना पड़ा.