Women T20 World Cup: सोमवार को बांग्लादेश से भिड़ेगी टीम इंडिया, खिलाड़ियों के हौसले बुलंद

IANS  |   Updated On : February 23, 2020 03:23:40 PM
Women T20 World Cup: सोमवार को बांग्लादेश से भिड़ेगी टीम इंडिया, खिलाड़ियों के हौसले बुलंद

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Photo Credit : https://twitter.com/ICC )

पर्थ:  

आस्ट्रेलिया पर शानदार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम सोमवार को यहां होने वाले आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के अपने दूसरे मैच में जीत की लय जारी रखने के इरादे से बांग्लादेश से भिड़ेगी. भारत ने शुक्रवार को ही विश्व कप के अपने पहले मैच में चार बार की चैंपियन आस्ट्रेलिया के खिलाफ 132 रन के स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव किया था. बल्लेबाजी में जहां दीप्ति शर्मा ने नाबाद 49 रनों की पारी खेली थी तो वहीं गेंदबाजी में पूनम यादव ने मात्र 19 रन देकर चार विकेट चटकाए थे और भारत को 17 रनों से शानदार जीत दिलाई थी.

वाका का पिच दोनों ही टीमों के लिए नई होगी. उलटफेर करने में माहिर बांग्लादेश 2018 के एशिया कप फाइनल में भारतीय टीम को तीन विकेट से हराकर खिताब जीत चुकी है. टी-20 विश्व कप के पहले मैच में चार विकेट चटकाने वाली पूनम यादव ने 2018 के एशिया कप फाइनल में भी बांग्लादेश के खिलाफ नौ रन देकर चार विकेट लिए थे और वह एक बार फिर यहां भी उसी प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगी. बल्लेबाज स्मृति मंधाना 2016 टी-20 विश्व कप को पीछे छोड़कर आगे बढ़ना चाहेंगी जब लेग स्पिनर फहीमा खातून ने उन्हें खाता खोले बिना पवेलियन भेज दिया था.

ये भी पढ़ें- खलील अहमद और कुलदीप यादव के साथ शिखर धवन की मौज-मस्ती का वीडियो वायरल

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 2014 में 40 और 2016 टी-20 विश्व कप में 77 रनों की पारी खेली थी और टीम को एक बार फिर से उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी. हालांकि मध्यक्रम का खराब फॉर्म भारत के लिए चिंता का विषय है. मध्यक्रम में कप्तान हरमनप्रीत और वेदा कृष्णामूर्ति ने पिछले मैच में क्रमश : दो और नाबाद रन बनाए थे. वहीं, भारत ने अंतिम 16 ओवर में केवल तीन ही बाउंड्री हासिल की थी.

दूसरी तरफ, बांग्लादेश की टीम गेंदबाजी और फील्डिंग में काफी संतुलित दिखाई दे रही है. टीम के पास पूर्व भारतीय विकेटकीपर अंजू जैन के रूप में मुख्य कोच है, जिनका अनुभव और मार्गदर्शन बांग्लादेश को फायदा पहुंचा सकती है. गेंदबाजी विभाग में बांग्लादेश के पास सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली तेज गेंदबाज जहांआरा आलम हैं. वाका का पिच तेज गेंदबाजों को रास आती है और आलम को इससे फायदा मिल सकता है.

ये भी पढ़ें- ISL 6: गार्सिया और सूसाइराज ने एटीके को हार से बचाया, बेंगलुरू एफसी के साथ 2-2 पर ड्रॉ हुआ मैच

टीमें-
भारतीय महिला टीम- हरनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शिखा पांडे, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, वेदा कृष्णमूर्ति, दीप्ति शर्मा, जेम्मिाह रोड्रिगेज, पूजा वस्त्राकर, तान्या भाटिया, राधा यादव, हरलीन देओल, अरुंद्धति रॉय, शेफाली वर्मा और ऋचा घोष.

बांग्लादेश महिला टीम- आयशा रहमान, फरजाना हक, खदीजा तुल कुबरा, नाहिदा अक्तर, पन्ना घोष, रूमाना अहमद, संजीदा इस्लाम, फहिमा खातून, जहांआरा आलम, निगार सुल्ताना, रितु मोनी, सलमा खातुन (कप्तान), शमीमा सुल्ताना, मुर्शीदा खातुन और सोभना मोस्टेरी.

First Published: Feb 23, 2020 03:23:40 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो