logo-image

INDW vs SAW: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 51 रनों से हराया, सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

बारिश के चलते मैदान गीला होने के कारण चौथे मैच को 17-17 ओवरों का कर दिया गया, जिसमें भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 140 रन का स्कोर बनाया.

Updated on: 02 Oct 2019, 06:23 AM

सूरत:

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने यहां लालाभाई कंट्रैक्टर स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए चौथे टी-20 मैच दक्षिण अफ्रीका को 51 रनों से हरा दिया. इस जीत के बाद भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. दोनों टीमों के बीच दूसरा और तीसरा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था, जबकि भारत ने पहला मैच 11 रनों से जीता था.

बारिश के चलते मैदान गीला होने के कारण चौथे मैच को 17-17 ओवरों का कर दिया गया, जिसमें भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 140 रन का स्कोर बनाया. मेजबान भारत की ओर से अपने करियर का दूसरा मैच खेल रही 15 वर्षीय शफाली वर्मा ने सर्वाधिक 46, जेम्मिाह रोड्रिगेज ने 33, दीप्ति शर्मा ने नाबाद 20, कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 16 और स्मृति मंधाना ने 13 रना बनाए.

ये भी पढ़ें- IND vs SA: विराट कोहली के पास दिग्गजों के क्लब में शामिल होने का मौका, तेंदुलकर-सहवाग-द्रविड़ ही हैं मेंबर

दक्षिण अफ्रीका की ओर से नेडाइन दी क्लर्क ने दो और अयाबोंगा खाका और तुमी शेखुखुने ने एक-एक विकेट लिए. भारत से मिले 141 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने एक समय तीन विकेट पर 65 रन बना लिए थे, लेकिन इसके बाद फिर मेहमान टीम ने 22 रन के अंदर ही अपने चार विकेट और गंवा दिए. नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने के चलते दक्षिण अफ्रीकी टीम निर्धारित 17 ओवर में सात विकेट पर 89 रन ही बना सकी.

दक्षिण अफ्रीका के लिए लुरा वोल्वार्ट ने सर्वाधिक 23 और तजमीन ब्रिट्स ने 20 रनों का योगदान दिया. भारत की ओर से पूनम यादव ने 13 रन पर तीन विकेट और राधव यादव ने दो तथा दीप्ति शर्मा ने एक विकेट लिया. पूनम को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. दोनों टीमों के बीच पांचवां और अंतिम टी-20 मैच इसी मैदान पर शुक्रवार को खेला जाएगा.