INDW vs WIW: भारत ने वेस्टइंडीज को 10 विकेट से रौंदा, 11 ओवर में ही हासिल किया लक्ष्य

आईएएनएस  |   Updated On : November 11, 2019 02:53:06 PM
भारतीय महिला क्रिकेट टीम

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Photo Credit : https://twitter.com/ICC )

सेंट लूसिया:  

भारत ने वेस्टइंडीज दौरे पर अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए यहां खेले गए दूसरे टी-20 मैच में मेजबान टीम को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी. इस जीत के साथ ही भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. वेस्टइंडीज की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 103 रन बनाए. भारत ने लक्ष्य को 11वें ओवर में ही हासिल कर लिया. बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए चार विकेट लेने के लिए दीप्ति शर्मा 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुनी गई.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: टी20 के बाद अब टेस्ट की बारी, इंदौर पहुंचीं भारत और बांग्लादेश क्रिकेट टीम

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम की शुरुआत खराब रही और उसने 15 के स्कोर पर ही दो विकेट गंवा दिए. हेली मैथ्यूज और नेशन ने तीसरे विकेट के लिए 34 रनों की साझेदारी कर टीम को संभालने का प्रयास किया. 49 के कुल योग पर मैथ्यूज (23) का विकेट गिरा. इसके बाद, नेशन (32) ने नताशा मैकलीन (17) के साथ 32 रन जोड़े. हालांकि, दीप्ति ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मेजबान टीम के उपर शिकंजा कसा और लगातार विकेट हासिल किए.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया से बाहर चल रहे महेंद्र सिंह धोनी अब कर रहे हैं ये काम, वायरल हुई तस्वीर

इसके कारण वेस्टइंडीज की टीम 103 का स्कोर ही बना पाई. नाइट आठ और आलिया एलिनी एक रन बनाकर नाबाद रहीं. भारत के लिए दीप्ति ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए जबकि राधा यादव, पूजा और शिखा पांडे को एक-एक विकेट मिला. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को शैफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने एक बार फिर बेहतरीन शुरुआत दिलाई.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: सीरीज गंवाने के बाद बांग्लादेश के कप्तान महमुदुल्लाह ने बताई हार की वजह

वर्मा ने तेज बल्लेबाजी की और केवल 26 गेंदों में ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. वर्मा को मंधाना का अच्छा साथ मिला जिन्होंने नाबाद रहते हुए भारत को जीत दिलाई. मंधाना ने 28 गेंदों में चार चौकों की मदद से नाबाद 30 रन बनाए. वर्मा ने 35 गेंदों में 10 चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 69 रनों की पारी खेली.

First Published: Nov 11, 2019 02:53:06 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो