logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

INDW vs ENGW: टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया, कप्तान हरमनप्रीत कौर ने खेली शानदार पारी

आखिरी ओवर में भारत को छह रन की जरूरत थी. ऐसे में हरमनप्रीत ने शानदार छक्का लगाकर तीन गेंद बाकी रहते टीम को जीत दिलाई.

Updated on: 31 Jan 2020, 01:23 PM

कैनबरा:

कप्तान हरमनप्रीत कौर के नाबाद 42 रन और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने महिला टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला के पहले मैच में इंग्लैंड को पांच विकेट से हराया. भारतीय स्पिनरों राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे और दीप्ति शर्मा ने दो विकेट चटकाये जबकि राधा यादव को एक विकेट मिला. इंग्लैंड ने 20 ओवर में सात विकेट पर 147 रन बनाये. जवाब में भारतीय शीर्षक्रम अच्छी शुरूआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल सका.

ये भी पढ़ें- IND vs NZ: न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, चौथे टी20 मैच से बाहर हुए कप्तान केन विलियमसन

15 वर्ष की शेफाली वर्मा ने 30, जेमिमा रौद्रिगेज ने 26 और स्मृति मंधाना ने 15 रन बनाये. वेदा कृष्णामूर्ति (सात) और तानिया भाटिया (11) भी ज्यादा देर टिक नहीं सके. आखिरी ओवर में भारत को छह रन की जरूरत थी. ऐसे में हरमनप्रीत ने शानदार छक्का लगाकर तीन गेंद बाकी रहते टीम को जीत दिलाई.

ये भी पढ़ें- 23 बच्चों को बचाने वाली पुलिस टीम के मुरीद हुए CM योगी, कर दिया ये बड़ा ऐलान

इससे पहले इंग्लैंड के शीर्षक्रम के बल्लेबाज चल नहीं सके. सलामी बल्लेबाज एमी जोंस (1) और डैनी वियाट (4) जल्दी आउट हो गए. नताली स्किवेर (20) और फ्रान विलयन (सात) भी ज्यादा देर टिक नहीं सके. इंग्लैंड ने दस ओवर में चार विकेट 59 रन पर गंवा दिये. कप्तान हीथर नाइट ने 44 गेंद में 67 रन की पारी खेली जिसमें आठ चौके और दो छक्के शामिल थे. विकेटकीपर टैमी ब्यूमोंट ने 27 गेंद में 37 रन बनाये.