logo-image

AUSW vs SLW: चौके-छक्कों की बरसात में भीग गया सिडनी, एलिसा हिली के आगे श्रीलंका ने टेके घुटने

एलिसा की पारी की बदौलत ही ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में सिर्फ 2 विकेट के नुकसान पर 226 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया.

Updated on: 02 Oct 2019, 03:58 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की महिला बल्लेबाज एलिसा हिली ने टी-20 क्रिकेट में एक नया कीर्तिमान हासिल कर लिया है. एलिसा हिली ने यहां सिडनी में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए तीसरे टी-20 मैच में धमाकेदार शतक जड़ते हुए 148 रनों की तूफानी पारी खेली. एलिसा ने 242.62 की स्ट्राइक रेट से महज 61 गेंदों में 7 छक्के और 19 चौकों की मदद से 148 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली.

ये भी पढ़ें- INDW vs SAW: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 51 रनों से हराया, सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

एलिसा की पारी की बदौलत ही ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में सिर्फ 2 विकेट के नुकसान पर 226 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग करने आईं एलिसा पारी खत्म होने के बाद नॉटआउट वापस लौटीं. 227 रनों के लक्ष्य का पीछा करने आई श्रीलंकाई टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 93 रन ही बना सकी और इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने ये मैच 132 रनों से जीत लिया.

IND vs SA: विराट कोहली के पास दिग्गजों के क्लब में शामिल होने का मौका, तेंदुलकर-सहवाग-द्रविड़ ही हैं मेंबर

ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज ने सिर्फ 46 गेंदों में ही शतक जड़ दिया था जो इतिहास का दूसरा सबसे तेज शतक है. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के किसी भी खिलाड़ी द्वारा ठोका गया सबसे तेज शतक है. मैच के बाद एलिसा हिली ने कहा, "यह एक ऐसा दिन था जहां सभी गेंदें मेरे बल्ले के बीचों-बीच लगीं." उन्होंने मेग लेनिंग द्वारा 26 जुलाई को बनाए गए रिकॉर्ड को तोड़ा. लेनिंग ने इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 133 रन जड़े थे.