logo-image

विज्डन ने घोषित की दशक की सर्वश्रेष्ठ वनडे और टेस्ट टीम, धोनी से आगे निकले विराट

टेस्ट टीम में श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा और इंग्लैंड के एलेस्टर कुक को भी जगह मिली है.

Updated on: 24 Dec 2019, 02:53 PM

लंदन:

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को विज्डन ने अपनी इस दशक की टीम में जगह दी है. कोहली को टेस्ट टीम के साथ-साथ वनडे टीम में भी शामिल किया गया जबकि धोनी को केवल वनडे टीम में जगह दी गई है. टेस्ट टीम में भारत के रविचंद्रन अश्विन को भी शामिल किया गया है. वनडे टीम में भी कोहली के साथ-साथ रोहित शर्मा को भी रखा गया है. बता दें कि इन टीमों को लॉरेंस बूथ, जो हर्मन, जो र्स्टन, फिल वॉल्कर और यश राणा की ज्यूरी ने चुना है. वनडे टीम में श्रीलंका के लसिथ मलिंगा अपने देश के इकलौते खिलाड़ी हैं.

ये भी पढ़ें- U-19 विश्व कप में नसीम शाह को खेलते हुए नहीं देखना चाहते मोहम्मद हफीज, PCB से की ये अपील

टेस्ट टीम में श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा और इंग्लैंड के एलेस्टर कुक को भी जगह मिली है. दोनों टीमों में पाकिस्तान से कोई भी खिलाड़ी नहीं है जबकि टेस्ट में न्यूजीलैंड टीम से किसी भी खिलाड़ी को जगह नहीं मिली. वनडे टीम में न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट जरूर शामिल किए गए हैं. बताते चलें कि इससे पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दशक की वनडे टीम में महेंद्र सिंह धोनी को कप्तान बनाया है. इस टीम में धोनी के अलावा विराट कोहली और रोहित शर्मा भी शामिल किए गए हैं.

ये भी पढ़ें- टेनिस: मार्च में कोर्ट पर वापसी करेंगी बेल्जियम की किम क्लाइस्टर्स, दो बार ले चुकी हैं संन्यास

विज्डन टेस्ट टीम: एलेस्टर कुक (इंग्लैंड), डेविड वॉर्नर (आस्ट्रेलिया), कुमार संगाकारा (श्रीलंका), स्टीव स्मिथ (आस्ट्रेलिया), विराट कोहली (भारत), बेन स्टोक्स (इंग्लैंड), एबी डिविलियर्स (दक्षिण अफ्रीका), रविचंद्रन अश्विन (भारत), डेल स्टेन (दक्षिण अफ्रीका), कगीसो रबाडा (दक्षिण अफ्रीका) और जेम्स एंडरसन (इंग्लैंड).

विज्डन वनडे टीम: रोहित शर्मा (भारत), विराट कोहली (भारत), डेविड वॉर्नर (आस्ट्रेलिया), एबी डिविलियर्स (दक्षिण अफ्रीका), जॉस बटलर (इंग्लैंड), शाकिब अल हसन (बांग्लादेश), महेंद्र सिंह धोनी (भारत), लसिथ मलिंगा (श्रीलंका), मिचेल स्टार्क (आस्ट्रेलिया), ट्रेंट बोल्ट (न्यूजीलैंड) और डेल स्टेन (दक्षिण अफ्रीका).