जहां हुआ एनकाउंटर, वहीं खेला जाएगा आज भारत वेस्‍टइंडीज का मैच

Pankaj Mishra  |   Updated On : December 06, 2019 02:05:20 PM
इसी स्थान पर हुआ आरोपियों का एनकाउंटर

इसी स्थान पर हुआ आरोपियों का एनकाउंटर (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

New Delhi:  

Hyderabad rape encounter : हैदराबाद में जानवरों की डॉक्टर के साथ गैंगरेप और उसे जलाकर मार देने वाली जघन्य वारदात को अंजाम देने वाले चारों आरोपी पुलिस मुठभेड़ में मार दिए गए हैं. बताया गया कि पुलिस देर रात चारों आरोपियों को लेकर घटनास्थल पर लेकर गई थी, जहां धुंध का फायदा उठाकर आरोपियों ने भागने की कोशिश में पुलिस से हुई मुठभेड़ में चारों आरोपियों की मौत हो गई. बताया यह भी जा रहा है कि एनएच 44 पर हुई मुठभेड़ में आरोपियों ने पुलिस से हथियार छीनने की भी कोशिश की थी. इसी फेर में पुलिस को गोली चलानी पड़ी और आरोपी ढेर हो गए. इस वारदात को 28 नवंबर को हुई थी और आज यानी छह दिसंबर को पुलिस ने आरोपियों को मार गिराया. यह घटना हैदराबाद की है और बड़ी बात यह भी है कि आज पूरी भारतीय क्रिकेट टीम हैदराबाद में ही है. आज उसी शहर में मैच खेला जाएगा, जहां इस बड़ी घटना को अंजाम दिया गया. 

यह भी पढ़ें ः IND VS AUS : 2021 में आस्‍ट्रेलिया भारत से एक से अधिक डे नाइट मैच खेलने का इच्‍छुक

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच होने वाला पहला मैच हालांकि मुंबई में होना था, लेकिन बाद में इसे बदलकर हैदराबाद कर दिया गया. दरअसल बीसीसीआई ने भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जानी वाली तीन मैचों की T20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के पहले और आखिरी मैच के स्थलों में अदला बदली की थी. अब सीरीज का पहला मैच छह दिसंबर को हैदराबाद, जबकि आखिरी मुकाबला 11 दिसंबर को मुंबई में खेला जाएगा. पहले सीरीज का शुरुआती मुकाबला मुंबई में छह दिसंबर को खेला जाना था, लेकिन उसी दिन यानी आज छह दिसंबर को ही बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी और संविधान के निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस भी है. इसे देखते हुए मुंबई पुलिस ने सुरक्षा मुहैया कराने में असमर्थता व्यक्त की थी. इस दिन लाखों की संख्या में अंबेडकर के समर्थक शहर के दादर स्थित चैत्यभूमि स्मारक आते हैं.

यह भी पढ़ें ः IND VS WI : जीत का सिलसिला आगे बढ़ाने मैदान में उतरेगी भारतीय टीम

इसके बाद बीसीसीआई मुंबई छह दिसंबर और हैदराबाद 11 दिसंबर में खेले जाने वाले मैचों के स्थल में अदला-बदली करने को तैयार हो गया था. बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया था कि हमने हैदराबाद क्रिकेट संघ के अध्यक्ष मोहम्मद अजहरुद्दीन की सहमति मिलने के बाद ऐसा किया है. एक अन्य अधिकारी ने कहा कि एचसीए के अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान अजहरूद्दीन ने इस अदला बदली में अहम भूमिका निभाई, नहीं तो इस मैच का आयोजन मुंबई से छिन सकता था. अब हैदराबाद में भी हंगामा हो गया है. पुलिस की कमी के कारण मैच को मुंबई से हैदराबाद के लिए ट्रांसफर किया गया था, लेकिन अब एक बार पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया है, इसलिए वहां भी पुलिस आज दिन भर इन्‍हीं कामों में व्‍यस्‍त रहने वाली है.

यह भी पढ़ें ः जब कपिल देव के कान में लगी थी बॉब विलिस की खतरनाक तेज गेंद

आपको यह भी बता दें कि तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच तिरुवनंतपुरम में 8 दिसंबर और उसके बाद 11 दिसंबर को मुंबई में खेला जाएगा. तीन वनडे मैचों की शुरुआत चेन्नई में 15 दिसंबर को मैच से होगी. इसके बाद विशाखापत्तनम (18 दिसंबर) और कटक (22 दिसंबर) में आखिरी 2 वनडे होंगे. इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है.
आपको यह भी बताते चलें कि पुलिस ने चारो आरोपियों का जो एनकाउंटर किया है, उसके बाद खेल जगह की कई हस्‍तियों ने पुलिस की ओर से किए गए इस काम की तारीफ की है. बैडमिंटन खिलाड़ृी सायना नेहवाल ने लिखा है कि Great work #hyderabadpolice ..we salute. भारतीय टीम के पू्र्व स्‍पिनर हरभजन सिंह ने भी ट्वीट किया है, उन्‍होंने लिखा है कि Well done @TelanganaCMO and police for showing this is how it is done no one should dare doing something like this again in future.पहलवान योगेश्‍वर दत्‍त ने लिखा है कि सुप्रभात! आज सुबह-सुबह दिल को सुकून पहुंचाने वाली खबर मिली. हैदराबाद में यह एनकाउंटर हमारे कानून के रक्षकों की समाज के राक्षसों पर शानदार विजय है. पुलिस विभाग को कोटि - कोटि नमन. निर्णय का तरीका चाहे जो रहा हो परंतु इसमें लिया गया समय काबिले-तारीफ है.

First Published: Dec 06, 2019 02:05:20 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो