logo-image

पाकिस्‍तान में तो कुछ भी होता है, वीरेंद्र सहवाग ने कसा तंज

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाते हैं. वे जो कुछ भी कहते हैं, वह दिल से बोलते हैं.

Updated on: 22 Aug 2019, 12:19 PM

नई दिल्‍ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाते हैं. वे जो कुछ भी कहते हैं, वह दिल से बोलते हैं. इस बार उन्‍होंने पाकिस्‍तान पर निशाना साधा है. दरअसल मामला भारतीय टीम का हिस्‍सा रह चुके तेज गेंदबाज शांताकुमारा श्रीसंत को लेकर है. 

यह भी पढ़ें ः वीरेंद्र सहवाग ने ऋषभ पंत को बल्‍लेबाजी के लिए दी यह नेक सलाह, आप भी जानें

शांताकुमारा श्रीसंत फिक्‍सिंग के आरोप में आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया था, लेकिन अब उसे घटाकर सात साल का कर दिया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के लोकपाल डीके जैन ने उनके आजावीन प्रतिबंध को हटाने के आदेश दिए थे. इसमें करीब छह साल पूरे भी हो गए हैं. यानी अगले साल से श्रीसंत क्रिकेट खेल सकेंगे. प्रतिबंध कम होने के बाद जब श्रीसंत से बात की गई तो उन्‍होंने फिर से क्रिकेट खेलने की इच्‍छा जाहिर की. इस मामले पर जब वीरेद्र सहवाग से बात की गई तो उन्‍होंने कहा कि श्रीसंत को पहले घरेलू क्रिकेट खेलनी चाहिए. सहवाग से जब पूछा गया कि पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज मो आमिर ने बैन हटने के बाद सीधे अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वापसी कैसे कर ली. आमिर पर साल 2010 में स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने से बैन लगा था. 2016 में इस बैन को हटा लिया गया. बैन हटने के बाद बिना कोई घरेलू टूर्नामेंट खेले आमिर को न्यूजीलैंड दौरे के लिए पाक टीम में चुन लिया गया था. इस पर सहवाग ने कहा कि पाकिस्‍तान में तो कुछ भी होता है.

यह भी पढ़ें ः वीरेंद्र सहवाग ने पत्‍नी को लेकर लिख दी ऐसी बात कि सोशल मीडिया पर हो गई वायरल, जानें पूरा माजरा

हाल ही में बैन हटने के बाद श्रीसंत ने कहा था कि अगर उन्हें दोबारा राष्ट्रीय टीम में मौका मिलता है तो उनकी कोशिश टेस्ट में 100 विकेट का आंकड़ा छुने की होगी. श्रीसंत का प्रतिबंध 12 सिंतबर 2020 तक रहेगा. अभी तक श्रीसंत 27 मैचों में 87 टेस्ट ले चुके हैं और अपना लक्ष्य हासिल करने के लिए उन्‍हें मात्र 13 विकेट की जरूरत है. 53 एक दिवसीय मैचों में उन्‍होंने 75 विकेट लिए हैं. श्रीसंत 2007 वर्ल्ड T-20 और क्रिकेट विश्व कप 2011 की विजेता भारतीय टीम का हिस्सा भी थे.