logo-image

हैट्रिक किंग मलिंगा की तारीफ में क्‍या बोले जसप्रीत बुमराह

श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने अपने अंतर्राष्‍ट्रीय करियर में दूसरी बार 4 गेंदों में 4 विकेट लिए हैं. इससे पहले उन्‍होंने 2007 वर्ल्‍ड कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार 4 गेंद में 4 विकेट झटके थे.

Updated on: 07 Sep 2019, 12:38 PM

नई दिल्‍ली:

श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने अपने अंतर्राष्‍ट्रीय करियर में दूसरी बार 4 गेंदों में 4 विकेट लिए हैं. इससे पहले उन्‍होंने 2007 वर्ल्‍ड कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार 4 गेंद में 4 विकेट झटके थे. ऐसा करने वाले वह इकलौते गेंदबाज हैं. इसके अलावा T-20 में उन्‍होंने 100 विकेट भी पूरे कर लिए हैं, ऐसा करने वाले वे दुनिया के एकमात्र गेंदबाज हैं. 

यह भी पढ़ें ः Chandrayaan2 : क्रिकेटरों को भी गर्व, इसरो वो है, जहां मुश्‍किलें भी शर्मिंदा हैं, जानें किसने क्‍या लिखा

लसिथ मलिंगा अपने जीवन में अब तक पांच हैट्रिक ले चुके हैं. लसिथ मलिंगा के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो अब उनके नाम अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट करियर में सबसे ज्‍यादा हैट्रिक लेने का रिकार्ड अपने नाम कर लिया है. लसिथ मलिंगा ने एक दिवसीय मैचों में 3 और T-20 में 2 हैट्रिक लेकर अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में 5 हैट्रिक लेने का रिकार्ड अपने नाम कर लिया है. लसिथ मलिंगा के बाद दूसरा नंबर पाकिस्‍तान के वसीम अकरम का आता है जिनके नाम 4 बार (2 टेस्‍ट और 2 वनडे) हैट्रिक है.

यह भी पढ़ें ः 7 छक्‍के और 6 चौके लगाकर यह बल्‍लेबाज बना ऋषभ पंत के लिए मुसीबत

लसिथ मलिंगा की इस उपलब्‍धि पर उनके शिष्‍य कहे जाने वाले भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भी ट्वीटर पर दिल खोलकर उनकी तारीफ की. बुमराह ने लिखा है, (History maker #Malinga. Simply amazing) इतिहास निर्माता, मलिंगा, एकदम कमाल का.

यह भी पढ़ें ः अब क्रिकेट के मैदान पर भी पाकिस्‍तान को पटखनी देने आज उतरेगी टीम इंडिया, जानें कितने बजे होगा मुकाबला

बता दें कि श्रीलंका के लसिथ मलिंगा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे मैच में तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर कोलिन मुनरो (12) को आउट किया. चौथी गेंद पर हेमिश रदरफोर्ड (0) को पवेलियन भेजा. इसके बाद उन्होंने कॉलिन डि ग्रैंडहोम को अपना शिकार बनाया और हैट्रिक पूरी की. ओवर की आखिरी गेंद पर मलिंगा ने रॉस टेलर को आउट कर लगातार चार गेंदों पर चार विकेट लेकर किवी टीम का स्कोर 15 रनों पर चार विकेट कर दिया. पांचवें ओवर में लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने टिम सेइफर्ट (8) को भी पवेलियन भेज दिया. लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) T-20 में दो हैट्रिक लगाने वाले पहले गेंदबाज हैं.