BREAKING NEWS
  • गाजियाबाद में एनकाउंटर, 25 हजार का ईनामी बदमाश गिरफ्तार, दूसरा फरार- Read More »
  • पाकिस्तान 26/11 जैसी एक गलती करता तो हमला कर देता भारत, जानें किसने कहीं ये बात- Read More »
  • Horoscope, 20 September: जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन, पढ़िए 20 सितंबर का राशिफल- Read More »

रोहित शर्मा को पहले टेस्‍ट में नहीं खिलाने के फैसले पर क्‍या बोले 52 हजार लोग, यहां जानें राय

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : August 25, 2019 01:48:10 PM
विराट कोहली और रोहित शर्मा का फाइल फोटो

विराट कोहली और रोहित शर्मा का फाइल फोटो

नई दिल्‍ली :  

भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्‍त वेस्‍टइंडीज के दौरे पर है. दोनों टीमों के बीच पहला टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है. पहले मैच में रोहित शर्मा को टीम में शामिल नहीं किया गया, इसको लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है. विश्‍व कप क्रिकेट के बाद यह बात सामने आई थी कि रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच मनमुटाव है. हालांकि वेस्‍टइंडीज आने से पहले यह साफ किया था कि उनके बीच कोई ऐसी बात नहीं है. लेकिन वेस्‍टइंडीज के साथ शुरू हुए पहले मैच में जब अंतिम एकादश का ऐलान किया गया तो उसमें रोहित शर्मा का नाम नहीं था. इसके बाद इन अफवाहों ने फिर से तूल पकड़ लिया. न्‍यूज नेशल स्‍पोटर्स ने इसी पर एक पोल किया. इसमें पूछा गया कि रोहित को पहले मैच नहीं खिलाना कैसा फैसला है. इस पर लोगों ने दिल खोलकर अपनी बात रखी और वोट दिए. अब तक करीब 52 लाख लोग इस पोल पर वोट कर चुके हैं. 

यह भी पढ़ें ः VIDEO : आउट नहीं थे मयंक अग्रवाल, केएल राहुल के कारण जाना पड़ा पवेलियन

पोल में जिन 52 हजार लोगों ने भाग लिया उसमें से अधिकांश ने इस फैसले को गलत बताया. 75 फीसद लोगों का मानना है कि कप्‍तान कोहली ने रोहित को टीम में न लेकर ठीक नहीं किया. वहीं 22 फीसद लोगों ने कहा कि विराट कोहली की ओर से लिया गया यह फैसला सही है. इस पोल में केवल तीन फीसद लोग ही ऐसे थे जो कुछ भी कह पाने की स्‍थिति में नहीं थे. इस पोल पर लोगों ने वोट देने के साथ ही 200 से अधिक लोगों ने कमेंट भी किया है.

यह भी पढ़ें ः भारतीय क्रिकेट टीम का यह खिलाड़ी संकट में, जानें क्‍या है पूरा मामला

आर्य सोनू कुमार लिखते हैं कि एक रोहित को ओपनिंग के लिए मौका देना चाहिए. उसके बाद देखो कि वह राहुल और मयंक से अच्‍छी बल्‍लेबाजी करते हैं या नहीं. उनका यह भी कहना था कि विराट हमेशा अपनी मनमानी करते हैं. प्रवीन कहते हैं कि बात सिर्फ रोहित की नहीं है, अश्‍विन को भी टीम में शामिल करना चाहिए था. सुशील कुमार लिखते हैं कि रोहित जैसा ओपनर कोई नहीं है, वे अकेले ही मैच जिता देते हैं. एक और पाठक कहते हैं कि राहुल को लगातार मौके दिए जा रहे हैं, लेकिन वे कुछ नहीं कर पा रहे हैं, अगर इतने मौके रोहित को मिल जाएं तो वे सारे रिकार्ड तोड़ देंगे. आकाश पांडे ने तो यहां तक कह दिया कि विराट रोहित से जलते हैं, इसलिए उन्‍हें नहीं खिलाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें ः कप्‍तान विराट कोहली Ego पर काबू करने के लिए पढ़ रहे हैं यह किताब

हरिराम राजपूत कहते हैं कि रोहित को टीम में शामिल कर ओपनिंग करानी चाहिए. वहीं मो यूसुफ खान कहते हैं कि रोहित को टीम से बाहर बिठाना सही फैसला है. इस वक्‍त शुरू के जो पांच बल्‍लेबाज हैं, वे रोहित से बेहतर हैं. इसके अलावा भी कई लोग ऐसे हैं जो फैसले को सही ठहरा रहे हैं, हालांकि इनकी संख्‍या काफी कम है.
रोहित शर्मा ने अब तक 27 टेस्‍ट मैच खेले हैं, जिसकी 47 पारियों में उन्‍होंने 39 के औसत से 1585 रन बनाए हैं. इसमें तीन शतक और दस अर्द्धशतक बनाए हैं. उनका सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 177 रन है. टेस्‍ट क्रिकेट के हिसाब से इसे ठीक माना जा सकता है.

First Published: Aug 25, 2019 01:48:10 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो