BREAKING NEWS
  • अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र ने की आत्महत्या, गुस्साए छात्रों ने काटा बवाल- Read More »
  • नीतीश सरकार अब बिहार के इन जिलों में घर-घर पहुंचाएगी पवित्र गंगा जल- Read More »
  • सीबीआई के बाद अब ईडी ने भी पी चिदंबरम को किया गिरफ्तार- Read More »

World Cup 2019: इंग्लैंड के लिए आसान नहीं होगा विंडीज से सामना

News State Bureau  |   Updated On : June 14, 2019 08:30:02 AM
मैच प्रैक्टिस करती इंग्लैंड की टीम.

मैच प्रैक्टिस करती इंग्लैंड की टीम. (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  इंग्लैंड को सिर्फ विंडीज की गेंदबाजी से ही खतरा नहीं है, बल्लेबाजी भी चिंता का सबब.
  •  ओशाने थॉमस और शेल्डन कॉटरेल को खेलना इंग्लैंड के लिए चुनौती साबित.
  •  आर्चर विंडीज के बल्लेबाजों से अच्छी तरह वाकिफ हैं.

नई दिल्ली.:  

आईसीसी विश्व कप-2019 में शुक्रवार को मेजबान इंग्लैंड का सामना रोज बाउल मैदान पर वेस्टइंडीज से होगा. इंग्लैंड इस मैच में बांग्लादेश को मात देकर आ रही है जबकि विंडीज का पिछला मैच दक्षिण अफ्रीका से था जो रद्द हो गया था. इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाजों को संघर्ष करना पड़ सकता है क्योंकि विंडीज की गेंदबाजी फॉर्म में है और विविधता पूर्ण है.

थॉमस-कॉटरेल चल रहे हैं फुल फॉर्म में
ओशाने थॉमस और शेल्डन कॉटरेल जैसे दो युवा खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है और अभी तक अपना प्रभाव छोड़ते आए हैं. इन दोनों को खेलना इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए चुनौती साबित हो सकता है. वहीं कप्तान जेसन होल्डर, कार्लोस ब्रैथवेट और आंद्रे रसेल के रूप में टीम के पास गेंदबाजी में अनुभव भी है. जेसन रॉय, जोए रूट, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, कप्तान इयोन मोर्गन के सामने यह सभी गेंदबाज कड़ी चुनौती पेश करने का दम रखते हैं.

विंडीज की बल्लेबाजी भी उगल सकती है आग
इंग्लैंड को सिर्फ विंडीज की गेंदबाजी से ही खतरा नहीं है. विंडीज की बल्लेबाजी भी चिंता का सबब है क्योंकि दो बार की विश्व विजेता के पास ऐसे-ऐसे बल्लेबाज हैं जो बड़ी तेजी से रन बना सकते हैं और पलक झपकते मैच का पासा पलट सकते हैं. क्रिस गेल, रसेल, शाई होप, शेमरन हेटमायेर विंडीज की बल्लेबाजी की प्रमुख कड़ी हैं. वहीं कप्तान होल्डर और ब्रैथवेट भी अपने बल्ले का जौहर दिखा सकते हैं.

जोफ्रा आर्चर हैं एक बड़ी चुनौती
इंग्लैंड की कसी और सटीक गेंदबाजी, खासकर जोफ्रा आर्चर के सामने हालांकि विंडीज के बल्लेबाजों का रन करना आसान नहीं होगा. आर्चर बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं और अपनी शानदार लाइन, लैंग्थ और तेजी से विंडीज के लिए खतरा बने हुए हैं. आर्चर इसलिए और खतरनाक है कि वह विंडीज के बल्लेबाजों से अच्छी तरह वाकिफ हैं. आर्चर के साथ मार्क वुड, लियाम प्लंकट और बेन स्टोक्स पर भी विंडीज की आक्रामक बल्लेबाजी को कुंद करने की जिम्मेदारी होगी.

टीमें (संभावित) 

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, इविन लुइस, डारेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायेर, एशले नर्स, फाबियान एलेन, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शाई होप (विकेटकीपर), केमर रोच, ओशाने थॉमस, शेनन गैब्रिएल, शेल्डन कॉटरेल.

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जोस बटलर, टॉम कुरैन, लियाम डॉसन, लियाम प्लंकट, आदिल राशिद, जोए रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, जेम्स विंसे, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.

First Published: Jun 14, 2019 08:29:48 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो