logo-image

दुनिया का कोई भी क्रिकेट खिताब जीत सकती है विराट कोहली की टीम इंडिया, जानें क्या-क्या बोले ब्रायन लारा

भारत ने अपना आखिरी आईसीसी टूर्नामेंट 2013 में चैम्पियंस ट्रॉफी के रूप में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीता था.

Updated on: 03 Jan 2020, 12:47 PM

नई दिल्ली:

महान बल्लेबाज ब्रायन लारा का मानना है कि विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम आईसीसी के सभी टूर्नामेंट जीतने में सक्षम है. वहीं लारा ने कहा है कि कोहली, डेविड वार्नर और रोहित शर्मा उनके सबसे बड़े व्यक्तिगत टेस्ट स्कोर 400 रनों के रिकार्ड को तोड़ सकते हैं. कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम इस साल आस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप में खिताब की प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी. टीम लगातार आईसीसी टूर्नामेंट्स के फाइनल और सेमीफाइनल में खेल रही है.

ये भी पढ़ें- अपने खेल से संतुष्ट नहीं इंग्लैंड के जॉस बटलर, बोले- उम्मीद मुताबिक नहीं कर पा रहा प्रदर्शन

भारत ने हालांकि अपना आखिरी आईसीसी टूर्नामेंट 2013 में चैम्पियंस ट्रॉफी के रूप में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीता था. इंडिया टुडे ने लारा के हवाले से लिखा है, "मुझे लगता है कि वह सभी टूर्नामेंट जीतने का माद्दा रखते हैं. मुझे लगता है कि भारतीय टीम की इसलिए भी तारीफ की जानी चाहिए क्योंकि अब हर कोई भारतीय टीम को निशाना बनाता है. हर कोई जानता है कि टूर्नामेंट में एक समय उसे भारतीय टीम के खिलाफ खेलना होगा, चाहे वो क्वार्टर फाइनल हों, सेमीफाइनल या फाइनल."

ये भी पढ़ें- खराब फॉर्म से जूझ रहे ऋषभ पंत के पक्ष में आया टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, कही ये बड़ी बात

लारा के नाम अभी भी टेस्ट में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर का रिकार्ड है जो उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था. लारा ने कहा, "स्टीव स्मिथ के लिए आस्ट्रेलियाई टीम में नंबर-4 पर बल्लेबाजी करना मुश्किल होगा. वह शानदार खिलाड़ी हैं लेकिन वह डोमिनेट नहीं कर पाते. डेविड वार्नर जैसा खिलाड़ी कर सकता है. विराट कोहली भी कर सकते हैं." वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ने कहा, "वह आक्रामक खिलाड़ी हैं. रोहित शर्मा अपने दिन कुछ भी कर सकते हैं. उनके पास अच्छा समूह है जो कर सकता है."