logo-image

रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज ने भारत को एक रन से हराया

प्रिया पूनिया के 75 रनों की दमदार पारी के बावजूद भारतीय महिला क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में एक रन से हार झेलनी पड़ी.

Updated on: 02 Nov 2019, 01:21 PM

एंटीगुआ:

प्रिया पूनिया के 75 रनों की दमदार पारी के बावजूद भारतीय महिला क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में एक रन से हार झेलनी पड़ी. आईसीसी वुमेन्स चैम्पियनशिप के तहत खेले गए इस मैच में शुक्रवार को पहले बल्लेबाजी करते हए वेस्टइंडीज ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाए, जबकि भारतीय टीम 224 रनों पर ऑल आउट हो गई. वेस्‍टइंडीज की कप्तान स्टेफनी टेलर ने 94 रनों की पारी खेली, उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

यह भी पढ़ें ः केएल राहुल और श्रेयस अय्यर नहीं, यह खिलाड़ी करे नंबर तीन पर बल्‍लेबाजी, जानें 23 हजार लोगों की राय

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने दमदार शुरुआत की और पहले विकेट के लिए नाताशा मैकलिन (51) और स्टेसी एन किंग (12) के बीच 51 रनों की साझेदारी हुई. किंग को आउट करके दिप्ती शर्मा ने वेस्टइंडीज को पहला झटका दिया. मैकलिन भी 51 के कुल योग पर पूनम यादव का शिकार हो गई. इसके बाद, टेलर ने 94 रनों की दमदार पारी खेली और उन्हें चेडेन नेशन का साथ मिला जिन्होंने 43 रन बनाए. यह दोनों बल्लेबाज मिलकर मेजबान टीम को सम्माजनक स्कोर तक ले गए.

यह भी पढ़ें ः इस बल्‍लेबाज को मिली फिर से गेंदबाजी करने की हरी झंडी, जानें क्‍यों लगा था प्रतिबंध

जवाब में भारत की शुरुआत भी बेहद दमदार रही. पहले विकेट के लिए पूनिया ने युवा जेमिमाह रॉड्रिगेज के साथ मिलकर 78 रनों की साझेदारी की. रॉड्रिगेज (41) के रूप में भारत को पहला झटका लगा. पूनम राउत (22) ने पूनिया के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 46 रनों की साझेदारी की. राउट रन आउट हुई. पूनिया ने इसके बाद, कप्तान मिताली राज के साथ भारतीय पारी को आगे बढ़ाया. 170 के स्कोर पर पूनिया के रूप में भारत को तीसरा झटका लगा. मिताली 20 के निजी स्कोर पर आउट हुई और शर्मा ने 19 रनों का योगदान दिया.

यह भी पढ़ें ः हिटमैन रोहित शर्मा हैं भारत बांग्‍लादेश सीरीज के सबसे बड़े खिलाड़ी, लगा चुके हैं तिहरा शतक

आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए आठ रनों की जरूरत थी, लेकिन अनिसा मोहम्मद ने मेहमान टीम के बल्लेबाजों को केवल सात रन ही बनाने दिए. उन्होंने इस ओवर में एकता बिष्ट और यादव को भी आउट किया. झूलन गोवस्वामी 14 रन बनाकर नाबाद रही. मेजबान टीम के लिए मोहम्मद ने सबसे अधिक पांच विकेट लिए.