BREAKING NEWS
  • मां सोनिया और भाई राहुल से एसपीजी सुरक्षा हटाने पर भड़कीं प्रियंका गांधी- Read More »

IND vs WI: सबसे भारी भरकम क्रिकेटरों की लिस्ट में शामिल होंगे वेस्टइंडीज के रखीम कोर्नवॉल

IANS  |   Updated On : August 11, 2019 06:00:00 AM
Image Courtesy: Twitter

Image Courtesy: Twitter (Photo Credit : )

सेंट जॉन्स:  

ऑफ स्पिनर ऑल राउंडर रखीम कोर्नवॉल को भारत के खिलाफ खेले जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम में शामिल किया गया है. इसी के साथ कोर्नवॉल अपना नाम क्रिकेट खेलने वाले सबसे भारी भरकम खिलाड़ियों की सूची में दर्ज करा लेंगे. 26 साल का यह खिलाड़ी छह फुट छह इंच का है और उनका वजन 140 किलोग्राम है. उनके नाम 55 प्रथम श्रेणी मैचों में 260 विकेट और 2,224 रन हैं. यह भारी भरकम खिलाड़ी 2017 में चर्चा में आया था जब इन्होंने भारत के खिलाफ टूर मैच में हिस्सा लिया था और चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे के विकेटों सहित पांच विकेट लिए थे.

ये भी पढ़ें- IND vs WI: जावेद मियांदाद के 26 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ने से महज 19 रन दूर विराट कोहली

रखीम ने 2014 में लीवार्ड आइसलैंड के साथ अपना प्रथम श्रेणी पदार्पण किया था. उनके वजन को लेकर कुछ चिताएं थीं और बीते साल कोशिश की गई थी कि उनको सही आकार में लाया जाए. विंडीज की उस समय की चयन समिति के अध्यक्ष कार्टनी ब्राउन ने कोर्नवॉल के लिए एक विशेष कार्यक्रम भी चलाया था. लेकिन अपने बेहतरीन प्रदर्शन के कारण वह टीम में जगह बना पाने में सफल रहे.

ये भी पढ़ें- Ashes 2019: मिचेल स्टार्क ने इंग्लैंड को दी खुली चुनौती, बोले- हम यहां सीरीज जीतने के लिए आए हैं

क्रिकेट वेस्टइंडीज की अंतिम चयन समिति के हेड ऑफ क्रिकेट रोर्बट हेंस ने कहा, "रखीम लंबे समय से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और मैच विजेता खिलाड़ी साबित हुए हैं. इसलिए हमें लगता है कि उनकी टीम में आना इस समय बनता है." हेंस ने कहा, "हमें लगता है कि वह हमारे गेंदबाजी आक्रमण को अपनी पैनी टर्न और अतिरिक्त बाउंस से ज्यादा आक्रमक बनाएंगे. वह हमारी बल्लेबाजों को भी गहराई देंगे. हमें उम्मीद है कि वह टीम में योगदान देने में सफल रहेंगे." भारत और वेस्टइंडीज का पहला टेस्ट मैच 22 अगस्त से शुरू होगा. दूसरा मैच 30 अगस्त से शुरू होगा. यह दोनों मैच आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होंगे.

First Published: Aug 11, 2019 06:00:00 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो