logo-image

अच्‍छा तो इसलिए रविचंद्रन अश्‍विन की जगह रविंद्र जडेजा को मिली टीम में जगह, रवि शास्‍त्री ने किया खुलासा

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच खेली जा रही टेस्‍ट सीरीज में भारतीय टीम की ओर से स्‍पिनर रविचंद्रन अश्‍विन को न खिलाकर रवींद्र जडेजा को मौका देने को लेकर तरह तरह की बातें हो रही हैं.

Updated on: 01 Sep 2019, 11:04 AM

नई दिल्‍ली:

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच खेली जा रही टेस्‍ट सीरीज में भारतीय टीम की ओर से स्‍पिनर रविचंद्रन अश्‍विन को न खिलाकर रवींद्र जडेजा को मौका देने को लेकर तरह तरह की बातें हो रही हैं. टीम प्रबंधन की इस फैसले को लेकर आलोचना भी हो रही है. हालांकि रविंद्र जडेजा ने बल्‍ले और गेंद से अच्‍छा प्रदर्शन किया है, बावजूद इसके अभी भी माना जा रहा है कि अश्‍विन को खिलाया जाना चाहिए. यहां तक कि सुनील गावस्‍कर ने भी अश्‍विन को खिलाने की बात कही थी. 

यह भी पढ़ें ः INS VS WI : उफ ! जसप्रीत बुमराह और मो. शमी ने किया शर्मनाक प्रदर्शन

अब इस मामले को लेकर भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्‍त्री ने अपनी बात रखी है, उन्‍होंने बताया है कि जडेजा को आखिर क्‍यों खिलाया जा रहा है. हेड कोच रवि शास्‍त्री ने कहा कि रविंद्र जडेजा को इसलिए मौका दिया गया, क्‍यों कि उनकी बल्‍लेबाजी में सुधार हुआ है. उन्‍होंने यह भी बताया कि सपाट पिच पर उनकी गेंदबाजी में पहले से ज्‍यादा नियंत्रण हुआ है. पहले टेस्‍ट में जडेजा ने अर्द्धशतक लगाया और दो विकेट लेने में भी कामयाब हुए थे. इसके बाद उनके आलोचक कुछ हद तक शांत हो गए थे.

यह भी पढ़ेँ ः ऋषभ पंत को मौका देने को लेकर बंटी राय, जानें 12 हजार लोगों ने क्‍या कहा

हेड कोच रवि शास्‍त्री ने टूर्नामेंट के प्रसारक सोनी टीवी के लिए इंग्‍लैंड के स्‍पिनर ग्रीम स्‍वान को इंटरव्‍यू दिया है. इस दौरान शास्‍त्री ने कहा कि जडेजा का रिकार्ड शानदार है. उन्‍होंने जडेजा की फील्‍डिंग की भी तारीफ की और कहा कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ क्षेत्ररक्षकों में से एक हैं. साथ ही पिछले कुछ समय में उनकी बल्‍लेबाजी में भी सुधार हुआ है. शास्‍त्री ने कहा कि पहले टेस्‍ट में पिच पर नमी थी, इसलिए जडेजा की गेंदबाजी क्षमता को देखते हुए उनका चयन किया गया था. अगर हमने पहले गेंदबाजी की होती तो जडेजा काफी कारगर साबित हुए होते.

यह भी पढ़ें ः विवियन रिचर्ड्स के साथ जो कोई गेंदबाज नहीं कर सका वह अब हो गया

रवि शास्‍त्री ने माना कि अश्‍विन और कुलदीप यादव को टीम से बाहर रखना मुश्‍किल फैसला है, लेकिन अंतत: एक ही स्‍पिनर को खिलाया जा सकता है. शास्‍त्री ने बताया कि जो टेस्‍ट मैच वेस्‍टइंडीज में हो रहे हैं, उनमें स्‍पिनर के लिए ज्‍यादा कुछ नहीं है. यहां जो गेंदबाज नियंत्रण के साथ गेंदबाजी करेगा, वह सफलता हासिल कर सकता है.