logo-image

VVS लक्ष्मण ने क्रुणाल पांड्या के बारे में कही ये बड़ी बात

भारतीय टीम के पूर्व कलात्‍मक बल्‍लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने क्रूणाल पांड्या के बारे में विशेष टिप्‍पणी की है, उन्‍होंने पांड्या को संभावनाओं से भरा हुआ खिलाड़ी बताया. लक्ष्मण का मानना है कि दिनेश कार्तिक और विजय शंकर टीम से बाहर हो चुके हैं और नवदीप सैनी व राहुल चाहर जैसे नए और युवा खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं,

Updated on: 09 Aug 2019, 04:22 PM

नई दिल्‍ली:

भारतीय टीम के पूर्व कलात्‍मक बल्‍लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने क्रूणाल पांड्या के बारे में विशेष टिप्‍पणी की है, उन्‍होंने पांड्या को संभावनाओं से भरा हुआ खिलाड़ी बताया. लक्ष्मण का मानना है कि दिनेश कार्तिक और विजय शंकर टीम से बाहर हो चुके हैं और नवदीप सैनी व राहुल चाहर जैसे नए और युवा खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं.

लक्ष्मण का कहना है कि भारतीय एक दिवसीय टीम को एक अच्‍छे आलराउंडर की जरूरत है. लक्ष्मण को लगता है कि इस जगह को क्रूणाल पांड्या भर सकते हैं, लेकिन टीम और कप्‍तान को उन पर पूरा भरोसा रखना होगा. लक्ष्मण ने यह बातें एक अंग्रेजी दैनिक में लिखे गए अपने लेख में कही. 

यह भी पढ़ें ः क्‍या आप जानते हैं ! T-20 के सर्वश्रेष्‍ठ 5 गेंदबाजों को

वीवीएस लक्ष्मण ने लेख में साफ तौर पर लिखा है कि उम्र में बड़े पांड्या यानी क्रुणाल पांड्या काफी चतुर हैं. वह अपने दम पर सोचने की काबिलियत रखते हैं. लक्ष्मण ने लिखा कि वह उन्हें वनडे टीम में खेलते हुए देखना पसंद करेंगे. उन्‍हें लगता है कि वे नंबर-6 पर अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं और पूरे 10 ओवर गेंदबाजी भी करने की क्षमता रखते हैं. क्रूणाल ने T-20 में तो अपनी जगह बना ली है, लेकिन वन डे में उन्‍हें मौके देने की जरूरत है.

उन्‍होंने लिखा है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में मैन ऑफ द मैच नवदीप सैनी, क्रुणाल पांड्या और दीपक चाहर रहे. इससे पता चलता है कि भारत का अंतरराष्ट्रीय स्तर के लिए खिलाड़ियों को तैयार करने का जो सिस्टम है, वो कितना शानदार है.
यह भी पढ़ें ः ये क्‍या : भारत और वेस्‍टइंडीज की टीमें मैदान पर आई, एक घंटे टहली और वापस चली गई

सबसे अच्छी बात यह है कि इन सभी को अपने ऊपर भरोसा है. सैनी एक्सप्रेस गेंदबाज हैं और वे इसी तरह से गेंदबाजी करते हैं. लक्ष्मण ने लिखा है कि युवा प्रतिभाओं के सामने आने से जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार जैसे नियमित गेंदबाजों पर से बोझ कम होगा.

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ हाल में खत्‍म हुई T-20 सीरीज में क्रूणाल टीम का हिस्‍सा थे और अच्‍छा प्रदर्शन किया था. आईपीएल में क्रूणाल मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं और कई मैचों के नाजुक मोड़ पर उन्‍होंने टीम की मदद की और टीम को विजयी बनने में महत्‍वपूर्ण योगदान दिया.