logo-image

वीवीएस लक्ष्मण बोले, रोहित शर्मा के साथ इस बल्‍लेबाज को करनी चाहिए ओपनिंग

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम अब वेस्टइंडीज (India vs West Indies T20 Series) के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी.

Updated on: 28 Nov 2019, 02:39 PM

New Delhi:

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम अब वेस्टइंडीज (India vs West Indies T20 Series) के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी. वेस्टइंडीज की टीम को भारत दौरे पर छह दिसंबर से 22 दिसंबर के बीच तीन टी-20 और तीन वनडे मैच खेलने हैं. इसके लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान कर दिया गया है. पहले टीम में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को भी शामिल किया गया था, लेकिन वे अभी ठीक नहीं हो पाए हैं, इसलिए अब शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की जगह संजू सैमसन (Sanju samson) को टीम में शामिल किया गया है. अब बड़ा सवाल यह है कि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की जगह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ सलामी बल्‍लेबाजी कौन करेगा. इस पूरे मामले पर चिंतन मनन किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें ः संजू सैमसन को मिल सकता है पहले मैच में मौका, ऋषभ पंत....

इस बीच भारतीय टीम के पूर्व कलात्‍मक बल्‍लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) का मानना है कि अब यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की टी20 में वापसी होने के बाद टीम प्रबंधन लोकेश राहुल को किस नंबर पर खेलने के लिए भेजते हैं. विराट कोहली को बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज से आराम दिया गया था.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली का अचूक हथियार, विरोधी टीमों का सबसे बड़ा काल

वीवीएस लक्ष्मण ने गेम प्लान कार्यक्रम में कहा, सबसे बड़ा सवाल यह है कि विराट कोहली वापस आ चुके हैं और राहुल नंबर तीन पर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं तो अब राहुल कहां बल्लेबाजी करेंगे. मेरा मानना है कि राहुल को रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरूआत करनी चाहिए. बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में 52 रनों की पारी खेलने के बाद राहुल ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के छह मैचों में दो अर्धशतक लगाए हैं.

यह भी पढ़ें ः भारतीय क्रिकेट टीम के सामने नई मुसीबत, जानें अब क्‍या हुआ

वीवीएस लक्ष्मण ने साथ ही कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले श्रेयस अय्यर के प्रदर्शन से वह काफी खुश हैं. उन्होंने कहा, श्रेयस अय्यर ने अब तक जिस तरह से बल्लेबाजी कि है, उससे मैं काफी प्रभावित हुआ हूं. नागपुर में अंतिम मैच में जब भारत ने टॉप तीन बल्लेबाजों को खो दिया तब श्रेसय अय्यर ने परिस्थितियों को अच्छे से संभाला. केएल राहुल के आउट होने के बाद ऋषभ पंत बल्लेबाजी के लिए आए तो वह स्ट्राइक नहीं रोटेट कर पा रहे थे. इसके बाद अय्यर ने अपना गियर बदला और इसलिए वह नंबर पर सही हैं.