logo-image

सच साबित हो सकती है वीवीएस लक्ष्मण की भविष्‍यवाणी, जानें क्‍या कहा था

बांग्‍लादेश की टीम का भारत दौरा शुरू हो चुका है. दोनों टीमों ने पहला मैच खेल भी लिया है और पहले ही मैच में भारत को बांग्‍लादेश ने पटखनी भी दे दी है. अब इस सीरीज के दो मैच और बचे हैं.

Updated on: 04 Nov 2019, 04:38 PM

नई दिल्‍ली:

India Vs Bangladesh T20 : बांग्‍लादेश की टीम का भारत दौरा शुरू हो चुका है. दोनों टीमों ने पहला मैच खेल भी लिया है और पहले ही मैच में भारत को बांग्‍लादेश ने पटखनी भी दे दी है. अब इस सीरीज के दो मैच और बचे हैं. अब अगर भारत को यह सीरीज जीतनी है तो बाकी बचे हुए दोनों मैच जीतने होंगे. अगर भारत एक भी मैच हारा तो सीरीज उसके हाथ से निकल जाएगी. वहीं बांग्‍लादेश को अब सिर्फ एक ही मैच जीतना और उसके साथ ही वह सीरीज भी जीत सकती है. पहले मैच से पहले बांग्‍लादेश की टीम को कमजोर माना जा रहा था. शाकिब अल हसन पर दौरे से ठीक पहले बैन लग गया और वे टीम से अलग हो गए. वहीं तमीम इकबाल भी टीम के साथ नहीं हैं. लेकिन इन सबके बीच सीरीज शुरू होने से कई दिन पहले ही भारत के कलात्‍मक बल्‍लेबाज रहे वीवीएस लक्ष्मण ने पहले ही भविष्‍यवाणी कर दी थी कि भारत के लिए इस सीरीज में बांग्‍लादेश का पूरी तरह सफाया करना आसन नहीं होगा. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 में होगा बड़ा बदलाव, अब आएगा 'Power Player', जानें क्‍या है यह

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा था कि बांग्लादेश के पास तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भारत को उसके घर में हराने का अच्छा मौका है. लक्ष्मण का कहना है कि मेजबान टीम के मध्यक्रम में अनुभव की कमी है. लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स पर गेम प्लान कार्यक्रम में कहा था कि घरेलू टीम के लिए यह एक मुश्किल सीरीज होगी क्योंकि बांग्लादेश एक मजबूत टीम के साथ आ रही है. लेकिन मेरा मानना है कि सीरीज 2-1 से भारत के पक्ष में रहेगी.

यह भी पढ़ें ः भारत छोड़कर गए विराट कोहली, पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा संग यहां मनाएंगे जन्‍मदिन

अब बांग्‍लादेश की टीम भारत को पहले ही मैच में हरा चुकी है. इससे भारतीय टीम और भी सतर्क हो गई है. भारतीय टीम अब पलटवार करने के लिए तैयार है. कप्‍तान रोहित शर्मा ने गेंदबाजों को चेतावनी भी जारी कर दी है. उन्‍होंने साफ तौर पर कहा कि छोटे स्‍कोर को बचाना भी हमारे गेंदबाजों को आना चाहिए. अगर हम अगले साल होने वाला T20 विश्‍व कप जीतना चाहते हैं तो जरूरी है कि टीम के गेंदबाज अच्‍छी गेंदबाजी करें और छोटे स्‍कोर को बचाने में सहयोग दें. रोहित ने कहा था कि 148 का स्‍कोर दिल्ली के इस मैदान पर छोटा नहीं होता. उन्‍होंने टीम की फील्‍डिंग पर भी सवाल उठाए.

यह भी पढ़ें ः भारत को हराने के लिए बांग्‍लादेश ने इस बार बनाई थी बिल्‍कुल नई रणनीति, आप भी जानिए

इससे पहले जब बांग्‍लादेश की टीम भारत आई थी तब कप्तान महमुदूल्लाह ने चेता दिया था. उन्‍होंने कहा था कि भारत दौरे पर शाकिब हल हसन की गैर-मौजूदगी टीम को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगी. भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच 7 नवंबर को राजकोट और तीसरा मैच 10 नवंबर को राजकोट में खेला जाएगा. महमुदूल्लाह ने क्रिकइंफो से बातचीत करते हुए कहा था कि हमें दिल से देश के लिए खेलना होगा. शाकिब अल हसन की गैर-मौजूदगी हमारे लिए प्रेरणा का काम करेगी. देश के लिए खेलने से बड़ा सम्मान कोई नहीं है. शाकिब की गैर-मौजूदगी में बोर्ड ने मुझे टीम की कमान संभालने की जिम्मेदारी दी है और मैं अपनी ओर से इसमें अपना सबकुछ झोंक दूंगा. और हुआ भी कुछ ऐसा ही. पहले बांग्‍लादेश के गेंदबाजों ने अच्‍छी गेंदबाजी की, वहीं इसके बाद जब बल्‍लेबाजी के लिए टीम उतरी तो कहीं भी चूक नहीं की और टीम को जीत तक पहुंचा दिया.

यह भी पढ़ें ः रोहित शर्मा ने विश्‍व कप से पहले गेंदबाजों को दी चेतावनी, कहा- यह काम भी सीखना होगा

टी20 सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच 14 से 18 नवंबर तक इंदौर और दूसरा टेस्ट 22 से 26 नवंबर तक कोलकाता खेला जाएगा. कोलकाता में दोनों देशों के बीच पहला दिन रात टेस्ट खेला जाएगा.