logo-image

विराट कोहली के बहाने वीरेंद्र सहवाग ने साधा धोनी पर निशाना, जानें कैसे

वीरेंद्र सहवाग ने कहा, ऋषभ पंत टीम से बाहर हैं, तो वह रन कैसे बनाएंगे? अगर आप सचिन तेंदुलकर को भी बेंच पर बैठा देंगे तो वह भी रन नहीं बना पाएंगे. अगर आपको लगता है कि वह मैच विजेता है तो आप उसे टीम में शामिल क्यों नहीं करते?

Updated on: 02 Feb 2020, 09:09 AM

New Delhi:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा T20 सीरीज में विकेटकीपर ऋषभ पंत को अंतिम 11 में मौका नहीं दिये जाने पर सवाल उठाते हुए कहा कि उन्हें संदेह है कि कप्तान विराट कोहली सही तरीके से इस युवा खिलाड़ी के साथ संवाद कर रहे हैं या नहीं. ऋषभ पंत मुंबई में आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में पैट कमिंस की गेंद सिर में लगने के बाद मैदान से बाहर चले गए थे. इसके बाद ऋषभ पंत को न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के शुरुआती चार मैचों में मौका नहीं मिला और उनकी जगह लोकेश राहुल विकेट के पीछे कमान संभाल रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : आखिरी ओवर की कहानी, मोहम्‍मद शमी और शार्दुल ठाकुर की जुबानी

वीरेंद्र सहवाग ने कहा, ऋषभ पंत टीम से बाहर हैं, तो वह रन कैसे बनाएंगे? अगर आप सचिन तेंदुलकर को भी बेंच पर बैठा देंगे तो वह भी रन नहीं बना पाएंगे. अगर आपको लगता है कि वह मैच विजेता है तो आप उसे टीम में शामिल क्यों नहीं करते? उन्होंने क्रिकबज से कहा, हमारे समय में कप्तान खिलाड़ी के साथ संवाद करते थे. मुझे नहीं पता कि अब विराट कोहली ऐसा करते हैं या नहीं. मैं टीम सेटअप का हिस्सा नहीं हूं. लेकिन लोगों का कहना है कि जब रोहित शर्मा कप्तान के तौर पर एशिया कप में गए थे, तब वे सभी खिलाड़ियों से बात करते थे. वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि कप्तान को खिलाड़ियों से सही तरीके से संवाद करना चाहिए. उन्होंने कहा कि इस मामले में भारत के महान कप्तानों में शामिल महेन्द्र सिंह धोनी भी चूक कर जाते थे. उन्होंने आस्ट्रेलिया में 2012 में खेले गए सीबी सीरीज का उदाहरण देते हुए कहा, जब महेंद्र सिंह धोनी ने आस्ट्रेलिया में कहा था कि भारतीय बल्लेबाजी क्रम के शीर्ष तीन बल्लेबाज धीमे क्षेत्ररक्षक हैं. हम से कभी भी इस बारे में बात नहीं की गई थी. हमें यह मीडिया से पता चला. उन्होंने यह बात टीम की बैठक में करने की जगह संवाददाता सम्मेलन में कही.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ : पांचवें T20 मैच में भी देखने के लिए मिलेंगे बदलाव, जानिए कौन होगा अंदर बाहर

वीरेंद्र सहवाग ने कहा, उस समय हमें टीम की बैठक में कहा गया था कि हमें रोहित शर्मा को ज्यादा मौका देने की जरूरत है क्योंकि वह नए खिलाड़ी हैं और इसके लिए रोटेशन नीति लागू होगी. अगर अब भी ऐसा ही हो रहा है तो यह गलत है. वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि 2012 की आस्ट्रेलिया सीरीज में उन्हें, सचिन तेंदुलकर और गौतम गंभीर को रोटेशन नीति के तहत अंतिम 11 में मौका दिया जाता था, क्योंकि उनकी क्षेत्ररक्षण पर सवाल उठा था.