एमएस धोनी को लेकर वीरेंद्र सहवाग का बड़ा बयान, जब चाहे तब ले लें संन्‍यास

News State Bureau  |   Updated On : January 23, 2020 09:01:39 AM
एमएस धोनी को लेकर वीरेंद्र सहवाग का बड़ा बयान, जब चाहे तब ले लें संन्‍यास

महेंद्र सिंह धोनी और वीरेंद्र सहवाग (Photo Credit : gettyimages )

नई दिल्‍ली :  

बीसीसीआई (BCCI) ने टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को सालाना कॉट्रैक्‍ट (BCCI annual contract) से बाहर कर दिया है. लेकिन एमएस धोनी (MS Dhoni) ने अभी संन्‍यास का ऐलान नहीं किया है. न तो वे अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं और न ही संन्‍यास का ऐलान ही कर रहे हैं. हालांकि धोनी के मन में क्‍या चल रहा है, यह तो वही जानते होंगे, लेकिन इस बीच अटकलें तरह तरह की लगाई जा रही हैं. हालांकि यह भी सच है कि धोनी आईपीएल 2020 (IPL 2020) में ही नहीं, बल्‍कि आईपीएल 2021 में भी खेलते हुए दिखाई देंगे, यह तो फिलहाल तय है. आईपीएल टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के मालिक और बीसीसीआई के पूर्व अध्‍यक्ष एन श्रीनिवासन ने यह साफ कर दिया है कि वे अगले दो आईपीएल एमएस धोनी के साथ ही खेलेंगे. वहीं अब टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी धोनी पर एक टिप्‍पणी कर दी है. जो शायद धोनी के फैंस को पसंद न आए. आइए जानते हैं कि अपने वक्‍त के विस्‍फोटक सलामी बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने धोनी को लेकर आखिर कहा क्‍या है.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली अविश्वस्नीय हैं, वे सारे रिकार्ड तोड़ देंगे, जानिए किसने कही यह बात

वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा, मुझे लगता है कि चयनकर्ताओं ने मन बना लिया है कि एमएस धोनी को टीम में नहीं चुनना है. अब ऐसे में बीसीसीआई ने भी संकेत साफ कर दिए हैं. वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि चयनकर्ता ही ग्रेड तय करते हैं. अब जबकि चयनकर्ता अपना यह मन बना चुके हैं कि धोनी को टीम में शामिल नहीं करना है तो धोनी को केंद्रीय अनुबंध में शामिल नहीं किया गया है. अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि एमएस धोनी के लिए मैसेज बिल्कुल साफ है कि वह अब जब भी चाहें संन्‍यास का ऐलान कर सकते हैं. वीरेंद्र सहवाग ने यह भी कहा कि महेंद्र सिंह धोनी का नाम कॉन्ट्रैक्ट लिस्‍ट में नहीं होना कोई हैरानी की बात नहीं है. वे खुद भी धोनी का नाम देखकर हैरान नहीं हुए थे. धोनी ने पिछले करीब छह महीने से कोई भी इंटरनेशल मैच नहीं खेला है और टेस्‍ट क्रिकेट तो वे पहले ही संन्‍यास ले चुके हैं.

यह भी पढ़ें ः इस खिलाड़ी ने जताई उम्‍मीद, T20 विश्व कप फाइनल में पहुंचेगी टीम इंडिया

बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्‍ट्रैक्‍ट से बाहर किए जाने के बाद जब बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली से भी सवाल किया गया था, तब गांगुली ने कहा था कि वे इस पर टिप्पणी नहीं कर सकते. इसके बाद अब तक सौरव गांगुली ने इस बारे में कोई बात नहीं की है. हालांकि हरभजन सिंह ने जरूर कहा था कि महेंद्र सिंह धोनी अगर चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर लें तब भी उनके भारत के लिए खेलने की संभावना उन्‍हें नहीं दिखाई देती. हरभजन ने कहा था कि उन्‍हें नहीं लगता कि एमएस धोनी फिर भारत के लिए खेलेंगे, क्योंकि उन्होंने फैसला कर लिया था कि वह 2019 विश्व कप तक ही खेलेंगे. वह आईपीएल की तैयारी कर रहे होंगे.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली के बाद अब रवि शास्‍त्री का भी इशारा, ऋषभ पंत का पत्‍ता होगा साफ

गौरतलब है कि अनुबंध लिस्‍ट से बाहर होने के बाद बीसीसीआई के ही एक अधिकारी ने कहा था कि अनुबंध मिलना इस बात की गांरटी नहीं देता है कि आप देश के लिए खेल सकते हैं या नहीं. नियमित खिलाड़ियों को अनुबंध दिए जाते हैं और ईमानदारी से कहूं तो धोनी वनडे विश्व कप-2019 के बाद से नहीं खेले हैं इसलिए उनका नाम अनुबंध में नहीं है. उन्होंने कहा था कि अगर कोई इसे रास्ते बंद होने और चयनकर्ताओं से संकेत मिलने की तरह देखता है तो ऐसा नहीं है. बीसीसीआई के अधिकारी ने यह भी कहा था कि अगर वह चाहें तो अभी भी अच्छा प्रदर्शन कर राष्ट्रीय टीम में वापस आ सकते हैं और इसमें टी-20 विश्व कप भी शामिल है. ईमानदारी से कहूं तो केंद्रीय अनुबंध का धोनी के भविष्य से कोई संबंध नहीं है. उन्होंने कहा, पहले भी ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जो बिना केंद्रीय अनुबंध के खेले हैं और आप भविष्य में भी ऐसा देखेंगे. चीजों को लेकर कयास लगाने से कुछ नहीं होता.
हालांकि धोनी के फैंस की बात करें तो उन्‍हें रवि शास्‍त्री की बात अच्‍छी लग सकती है, जिन्‍होंने पिछले दिनों दिए एक इंटरव्‍यू में कहा था कि धोनी पिछले लंबे अर्से से क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में खेल रहे थे. इसके बाद उन्‍होंने सबसे पहले टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान कर दिया था. हो सकता है कि धोनी अब वन डे से भी संन्‍यास का ऐलान कर दें और सिर्फ T20 ही खेलना जारी रखें. अगर धोनी आईपीएल खेलते हैं और वहां उनका प्रदर्शन ठीक रहा तो बहुत संभव है कि वे T20 विश्‍व कप में खेलते हुए दिखाई दें, इसी साल के आखिरी में आस्‍ट्रेलिया में खेला जाना है.

First Published: Jan 23, 2020 09:01:39 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो