IND VS SA: दक्षिण अफ्रीका से मैच खेलते ही ये रिकॉर्ड कोहली के नाम हो जाएगा दर्ज

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 09, 2019 10:53:21 PM
विराट कोहली

विराट कोहली (Photo Credit : (फाइल फोटो) )

नई दिल्ली:  

दक्षिण अफ्रीका से मैच खेलते ही विराट कोहली के नाम ये बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा. भारतीय कप्तान विराट कोहली 50 टेस्ट मैचों में कप्तानी करने वाले दूसरे भारतीय बनने से एक मैच दूर हैं. कोहली गुरुवार से यहां महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में यह उपलब्धि हासिल कर लेंगे. कोहली इस समय पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली (बतौर कप्तान 49 टेस्ट) के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं.

यह भी पढ़ेंःJammu-Kashmir: पाकिस्तान ने फिर की नापाक हरकत, भारतीय जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब 

कोहली और गांगुली से पहले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 2008 से 2014 तक 60 टेस्ट मैचों में भारत के लिए कप्तानी की है. भारतीय टीम ने विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 203 रनों से जीत दर्ज की थी और वह तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे है.

बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दस अक्‍टूबर से दूसरा टेस्‍ट मैच (IND vs SA 2nd Test) शुरू होने जा रहा है. यह मैच पुणे (Maharashtra Cricket Association Stadium Pune) में खेला जाएगा. इस मैच के खेलते ही विराट कोहली 50 टेस्ट मैचों में कप्तानी करने वाले दूसरे भारतीय बन जाएंगे.

यह भी पढ़ेंःपाकिस्तान का नापाक चेहरा फिर हुआ बेनकाब, हिंदुओं के जबरन धर्म परिवर्तन के खिलाफ विधेयक नहीं किया पेश

भारत ने तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. अब भारत की कोशिश होगी कि दूसरा टेस्‍ट जीतकर इस सीरीज में अजेय बढ़त बनाई जाए, वहीं दक्षिण अफ्रीका सीरीज में बचे रहने के लिए इस मैच को जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर करने के इरादे से मैदान में उतरेगी. हालांकि इस मैच में एक बार फिर बारिश खलल डाल सकती है. दोनों टीमें इस बारिश से बचने की कोशिश करेंगी.

दक्षिण अफ्रीका के साथ खेली जा रही टेस्‍ट सीरीज के पहले मैच में भारत ने शानदार 203 रन से जीत दर्ज की थी. इस मैच में बतौर सलामी बल्‍लेबाज हिटमैन रोहित शर्मा ने दोनों पारियों में शतक ठोका था, वहीं दूसरे सलामी बल्‍लेबाज मयंक अग्रवाल ने तो पहली ही पारी में दोहरा शतक ठोक दिया था. अब दोनों टीमें एक बार फिर आमने सामने आने वाली हैं.
दस अक्‍टूबर यानी कल से मैच शुरू होने जा रहा है. हालांकि इस बीच पुणे का मौसम खराब हो रहा है. वहां बारिश की आशंका जताई जा रही है. दोनों टीमों के बीच जब T-20 सीरीज खेली जा रही थी, तब भी धर्मशाला का पहला मैच बारिश के कारण धुल गया था. वहीं अभ्‍यास मैच में भी बरिश ने खलल डाला था. अब सवाल यही उठ रहा है कि पूणे का टेस्‍ट मैच हो पाएगा कि नहीं, अगर हो भी पाएगा तो पूरे समय का होगा या फिर बारिश मैच में व्‍यवधान डालेगी.

First Published: Oct 09, 2019 10:53:21 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो