सोशल मीडिया पर भी किंग बनें विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे

IANS  |   Updated On : August 18, 2019 04:59:51 PM
 सोशल मीडिया पर भी किंग बनें विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे

सोशल मीडिया पर भी किंग बनें विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले क्रिकेट खिलाड़ियों की सूची में पहले नंबर पर है. विराट कोहली (Virat Kohli) इस दशक में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 20,000 रन बना चुके हैं और ऐसा करने वाले वह एकमात्र क्रिकेटर हैं. इसके अलावा, सोशल मीडिया पर भी वह काफी एक्टिव हैं. ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर विराट कोहली (Virat Kohli) के तीन-तीन करोड़ से अधिक फॉलोअर्स हैं. सोशल मीडिया पर वह सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले क्रिकेट खिलाड़ी हैं. 

इस सूची में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) दूसरे नंबर पर आते हैं. उनके ट्विटर पर तीन करोड़, फेसबुक पर 2.8 करोड़ और इंस्टाग्राम पर 1.65 करोड़ फॉलोअर्स हैं.

और पढ़ें: Ashes Series: जोफ्रा आर्चर के स्पेल के दीवाने हुए रिकी पॉन्टिंग, कही यह बड़ी बात

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) सोशल मीडिया पर उतने एक्टिव नहीं है, लेकिन फिर भी वह तीसरे पायदान पर मौजूद हैं. उनके इंस्टाग्राम पर 1.54 करोड़, ट्विटर पर 77 लाख और फेसबुक पर 2.05 करोड़ फॉलोअर्स हैं. 

अपने करियर में सबसे शानदार प्रदर्शन कर रहे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के तीनों प्लेटफॉर्म पर एक करोड़ से अधिक फॉलोअर्स हैं. सुरेश रैना (Suresh Raina) के ट्विटर पर 1.67 करोड़, इंस्टाग्राम पर 90 लाख और फेसबुक पर 31 लाख फॉलोअर्स हैं. युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ट्विटर पर 47 लाख, इंस्टाग्राम पर 75 लाख और फेसबुक पर 1.4 करोड़ फॉलोअर्स हैं जबकि पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह के ट्विटर पर 1.01 करोड़, इंस्टाग्राम पर 36 लाख और फेसबुक पर 66 लाख फॉलोअर्स हैं.

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पूर्व क्रिकेटर अब्राहम डिविलियर्स के ट्विटर पर 67 लाख, इंस्टाग्राम पर 85 लाख और फेसबुक पर 36 लाख फॉलोअर्स हैं. भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ट्विटर पर 41 लाख, इंस्टाग्राम पर 48 लाख और फेसबुक पर 89 लाख फॉलोअर्स के साथ अगले नंबर पर आते हैं.

और पढ़ें: टीम इंडिया में शामिल होना नहीं होगा आसान, रवि शास्‍त्री ने रखी यह शर्त

वेस्टइंडीज (West Indies) के क्रिस गेल (Chris Gayle) के ट्विटर पर 44 लाख, इंस्टाग्राम पर 28 लाख और फेसबुक पर 78 लाख फॉलोअर्स हैं.

First Published: Aug 18, 2019 04:59:51 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो