BREAKING NEWS
  • IND vs SA, 2nd T20: विराट कोहली ने जड़ा अर्धशतक, टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से हराया- Read More »

करियर के 11 साल पूरे होने पर भावुक हुए विराट कोहली, पोस्ट किया यह इमोशनल मैसेज

News State Bureau  |   Updated On : August 19, 2019 04:49:33 PM
करियर के 11 साल पूरे होने पर भावुक हुए विराट कोहली, जानें क्या बोले

करियर के 11 साल पूरे होने पर भावुक हुए विराट कोहली, जानें क्या बोले

नई दिल्ली:  

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 11 साल पूरे कर लिए हैं. वेस्टइंडीज दौरे पर पहुंचे भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने 18 अगस्त 2008 को पहली बार अंतर्राष्ट्रीय करियर का पहला मैच खेला था. श्रीलंका के खिलाफ डांबुला में विराट कोहली (Virat Kohli) ने करियर का पहला वनडे मैच खेला था. अपने करियर के 11 साल पूरे करने पर विराट कोहली (Virat Kohli) भावुक नजर आए और ट्वीट कर अपने अभी तक के सफर पर भावुक पोस्ट लिखी.

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 11 साल पूरे करने पर कहा कि उन्होंने कभी इससे अधिक की उम्मीद नहीं की थी.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने ट्विटर पर लिखा, 'इसी दिन 2008 में मैंने एक युवा खिलाड़ी की तरह शुरुआत की थी, तब से लेकर अब तक के 11 साल के सफर पर भगवान ने जो कुछ मुझे दिया है, मैं उसके बारे में सपने में भी नहीं सोच सकता था.'

और पढ़ें: टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ चुनने की प्रक्रिया शुरू, गुरुवार तक हो सकता है सभी नामों का ऐलान

विराट कोहली (Virat Kohli) ने लिखा, 'भगवान आपको भी अपने सपनों को हासिल करने और सही रास्ता चुनने की ताकत दे.'

विराट कोहली (Virat Kohli) ने 18 अगस्त 2008 को श्रीलंका के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था. वह अपने पहले मैच में केवल 12 रन बना पाए थे. लेकिन कोहली ने वक्त के साथ अपने आप को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर स्थापित किया और आज वह मौजूदा समय में दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में से एक हैं.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने जो तस्वीरें साझा की हैं उनमें पहली श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू मैच की है जबकि दूसरी एंटीगा में उनके होटल के कमरे की है. भारत अभी वेस्टइंडीज के दौरे पर है जहां उसे 22 अगस्त से एंटीगा में पहला टेस्ट मैच खेलना है. इससे पहले भारत ने टी20 और वनडे सीरीज अपने नाम की थी.

और पढ़ें: बल्लेबाजों के लिए जल्द ही अनिवार्य हो सकता है 'नेक गार्ड', जानें क्या बोले ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर

विराट कोहली (Virat Kohli) अब तक 77 टेस्ट मैचों में 6613 रन बना चुके हैं जिसमें 25 शतक शामिल हैं जबकि 239 वनडे मैचों में 43 शतक की बदौलत 11520 रन बना चुके हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 68 शतक दर्ज हैं और वह एक दशक में 20,000 से अधिक रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं.

First Published: Aug 19, 2019 04:49:33 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो