विराट कोहली ने किया बड़ा खुलासा, केसरिक विलियम्स की क्‍यों काटी रसीद

News State Bureau  |   Updated On : December 07, 2019 02:55:50 PM
केसरिक विलियम्स Kesrik Williams

केसरिक विलियम्स Kesrik Williams (Photo Credit : आईसीसी ट्वीटर )

New Delhi:  

Virat Kohli vs Kesrik Williams : भारतीय कप्तान विराट कोहली का मानना है कि खिलाड़ियों के लिए यह जरूरी है कि वे आक्रामक क्रिकेट खेलें, लेकिन उससे भी जरूरी यह है कि वे अपने प्रतिद्वंद्वी का सम्मान करें. कप्‍तान विराट कोहली की नाबाद 94 की बेहतरीन तूफानी पारी के दम पर भारत ने राजीव गांधी स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में विंडीज द्वारा रखे गए 208 रनों के विशाल लक्ष्य को आसान साबित कर छह विकेट से जीत दर्ज की. यह भारत द्वारा टी-20 में हासिल किया गया अभी तक का सबसे बड़ा लक्ष्य है. मैच के दौरान वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केसरिक विलियम्स और विराट कोहली के बीच कई बार नोंकझोक देखने को मिली.

यह भी पढ़ें ः भारत की खराब फील्डिंग पर बिफरे युवराज सिंह, ट्वीट कर साधा निशाना

विराट कोहली ने मैच के बाद कहा, नहीं, ऐसा सीपीएल में नहीं है. केसरिक ने मुझे जमैका में आउट करने के बाद नोटबुक दी थी. मुझे वह बात याद थी, इसलिए मैंने ऐसा किया. हालांकि मैच के बाद हमने एक-दूसरे से हाथ मिलाया. मेरा यही मानना है कि प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलो और विपक्ष का सम्मान करो. विलियम्स ने 2017 में विराट कोहली को आउट करने के बाद नोटबुक स्टाइल में गुड बाय कहा था और भारतीय कप्तान उसे अब तक नहीं भूले थे. विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर मैच के कुछ फोटो भी पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने लिखा, सीरीज की अच्छी शुरुआत. आज की जीत से काफी कुछ सकारात्मक चीजें मिली.

यह भी पढ़ें ः विराट पारी पर अमिताभ बच्‍चन ने किया ट्वीट, कितना मारा उसको, कितना मारा, ये आया रिएक्‍शन

दरअसल जब भारतीय टीम वेस्‍टइंडीज के दौरे पर थी और वेस्‍टइंडीज के तेज गेंदबाज केसरिक विलियम्‍स ने जमैका में विराट कोहली को आउट कर दिया था और रसीद काटने वाले अंदाज में विकेट लेने की खुशी मनाई थी. विराट कोहली ने उस वक्‍त उस जश्‍न को याद कर लिया था और इसका बदला लेने की भी ठान ली थी. हैदराबाद में शुक्रवार यानी छह दिसंबर को खेले गए मैच में विराट कोहली ने अपने ही अंदाज में इसका बदला लिया. वेस्‍टइंडीज ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 207 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 208 रन का लक्ष्य दिया. शुरुआत में संघर्ष करने के बाद विराट कोहली ने शानदार पारी खेली और लगने लगा था कि भारत यह मैच जीत जाएगा. इसी दौरान मैच का 16 ओवर लेकर वही गेंदबाज आया, जिसने विराट कोहली की रसीद काटी थी. जी हां, तेज गेंदबाज केसरिक विलियम्‍स. इस ओवर की दूसरी गेंद पर विराट कोहली ने एक चौका जड़ा, उसके बाद अगली ही यानी तीसरी गेंद पर विराट कोहली ने एक छक्‍का मार दिया. उसके बाद विराट कोहली ने जमैका का बदला लिया और उसी तरह से केसरिक विलियम्‍स की रसीद काट दी, जिस तरह से कभी उन्‍होंने विराट कोहली को आउट कर उनकी रसीद काटी थी. यह देखकर मैदान पर बैठे दर्शक और टीवी पर मैच देख रहे क्रिकेट फैंस के बीच जोर की लहर चली और विराट कोहली ने सबका दिल जीत लिया.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली को छेड़ा तो अंजाम बुरा होगा, 30 गेंद पर जड़े 74 रन, छह छक्‍के लगाए

विराट कोहली का वीडियो तो शुक्रवार का ही है, लेकिन केसरिक विलिसम्‍स का वह पुराना वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जो उन्‍होंने कई महीने पहले किया था. यही नहीं मैदान पर जब इस वीडियो का रीप्‍ले दिखाया गया था, उसे देखकर फैंस भी विराट कोहली के अंदाज में रसीद काटने लगे. यह अपने आप में अद्भुत दृश्‍य था. जिसे आने वाले कई सालों तक याद रखा जाएगा. जिस तरह आज हम साल 2002 के सौरव गांगुली के जश्‍न की याद कर रहे हैं, वैसे ही आने वाले कई सालों तक इस पूरे घटनाक्रम को भी याद रखा जाएगा.

(इनपुट आईएएनएस)

First Published: Dec 07, 2019 02:55:50 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो