विराट कोहली ने किया खुलासा, ऑडी (Audi Q8) लेकर अनुष्‍का शर्मा के साथ कहां जाएंगे

News State Bureau  |   Updated On : January 17, 2020 03:28:06 PM
विराट कोहली ने किया खुलासा, ऑडी (Audi Q8) लेकर अनुष्‍का शर्मा के साथ कहां जाएंगे

विराट कोहली और Audi Q8 (Photo Credit : twitter/audiin )

नई दिल्‍ली :  

जर्मनी की लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी ऑडी (Audi) ने क्यू (Q) की नई कार Audi Q8 को भारत में लॉन्च कर दिया है. देश में लग्जरी कार पसंद करने वालों के लिए यह अपने आप में बड़ी खबर है. खास बात यह भी है कि टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी इस लॉचिंग के मौके पर मौजूद रहे और किंग कोहली इस ऑडी के भारत के पहले मालिक भी बन गए हैं. विराट कोहली इस कंपनी के ब्रैंड एम्बैस्डर भी हैं. विराट कोहली से इस इवेंट में यह भी पूछा गया कि वे इस कार से कहां जाना चाहेंगे तो विराट ने इस बात का भी खुलासा किया और पत्‍नी व अभिनेत्री अनुष्‍का शर्मा का भी नाम लिया. विराट ने क्‍या जवाब दिया, यह भी हम आपको बताएंगे, लेकिन उससे पहले जरा इस गाड़ी के खासियतों के बारे में आपको आज जरूर जानना चाहिए. 

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी नहीं लेंगे संन्‍यास, रांची में शुरू की माही ने प्रैक्‍टिस

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार को सिर्फ ऑर्डर पर ही बनाया जाएगा. इसके अलावा खरीदार अपने हिसाब से इस कार को कस्टमाइज करा सकेंगे. Audi Q8 को भारत में बतौर सीबीयू (Completely Built Unit-CBU) इंपोर्ट किया जा सकेगा. मतलब यह कि यह पूरी तरह से बनी हुई यूनिट के तौर पर इंपोर्ट होगी. कंपनी भारतीय बाजार में इस कार की सिर्फ 200 यूनिट की बिक्री करेगी. ऑडी ने Audi Q8 को सिर्फ पेट्रोल इंजन में लॉन्च किया है. इसके अलावा यह कार सिर्फ एक वैरिएंट में ही ग्राहकों को उपलब्ध होगी. BS6 नॉर्म्स वाली इस कार में 48V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ 3 लीटर V6 टर्बो-पेट्रोल इंजन लगा हुआ है. इस कार के इंजन की पावर क्षमता 340hp है. इस कार का इंजन 500Nm टॉर्क उत्पन्न करता है.

यह भी पढ़ें ः IND Vs AUS : ऋषभ पंत की जगह संजू सैमसन नहीं, यह विकेटकीपर टीम में शामिल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Audi Q8 कार महज 5.9 सेकेंड में शून्य से सौ किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है. Audi Q8 की अधिकतम स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा है. यह कार 4.99 मीटर (16.4 फीट) लंबी और 2 मीटर (3.3 फीट) चौड़ी है. इसके अलावा इसकी ऊंचाई 1.71 मीटर (5.6 फीट) है. अधिक सामान के साथ सफर करने वालों के लिए इस कार में अधिक लगेज स्पेस दिया गया है. बतौर लगेज स्पेस 1,755 लीटर की जगह दी गई है. Audi Q8 में बड़ी ग्रिल, फ्रेमलेस डोर, स्टैंडर्ड एचडी मैट्रिक्स एलईडी टेक्नोलॉजी युक्त हेडलाइट्स, स्ट्रिप लाइट्स और पावरफुल इंडीकेटर्स दिए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मार्केट में Audi Q8 की एक्स शोरूम कीमत 1.33 करोड़ रुपये रखी गई है.

यह भी पढ़ें ः सानिया मिर्जा होबार्ट इंटरनेशनल महिला युगल फाइनल में पहुंचीं

खैर अब वापस लौटते हैं विराट कोहली पर. इस कार के लॉन्‍च के मौके पर जब भारतीय कप्‍तान विराट कोहली से पूछा गया कि वे इस नई ऑडी क्यू8 की ड्राइव पर कहां और किसके साथ जाना चाहेंगे. इस पर विराट कोहली ने शानदार जवाब दिया. उन्होंने कहा कि जब भी टाइम मिलेगा तो वे इस कार से पत्‍नी अनुष्का शर्मा के साथ मुंबई के सी लिंक घूमने जाना चाहेंगे. यह तो आप जानते ही हैं कि टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली महंगी और बड़ी कारों के काफी शौकीन हैं और उनके पास कई महंगी गाड़ियां मौजूद हैं. अब उनकी गैराज में यह गाड़ी भी खड़ी होगी.

First Published: Jan 17, 2020 03:28:06 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो