logo-image

अंबाती रायडू के संन्‍यास पर जानें क्‍या कहा टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने

विश्व कप में दो भारतीय खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद जगह न मिलने के बाद बल्लेबाज अंबाती रायडू ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा करके अपने फैंस को सकते में डाल दिया.

Updated on: 04 Jul 2019, 04:06 PM

नई दिल्‍ली:

विश्व कप में दो भारतीय खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद जगह न मिलने के बाद बल्लेबाज अंबाती रायडू ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा करके अपने फैंस को सकते में डाल दिया.रायडू के इस फैसले पर गौतम गंभीर ने BCCI को ही कटघरे में खड़ा कर दिया. गुरुवार को टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने भी अपना मुंह खोला और सिर्फ इतना लिखा कि अंबाती आपको शुभकामनाएं.आप एक शीर्ष पर रहने वाले खिलाड़ी हैं.

बता दें रायडू को विश्व कप से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के लिए आरक्षित किया गया था. इसको लेकर गौतम गंभीर ने BCCI को जिम्‍मेदार बताते हुए कहा है कि मुझे सबसे ज्यादा हैरानी इस बात की है कि पूरे बीसीसीआई के मौजूदा चयन पैनल का कॅरियर भी बहुत अच्‍छा नहीं रहा है. इसके बावजूद भी वे अंबाती रायडू जैसी प्रतिभाओं को उचित मौका नहीं दे सके। कितनी शर्म की बात है! जबकि खिताब जीतने के लिए दिल का होना अधिक महत्वपूर्ण है.

वहीं विरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर लिखा है कि WorldCup में #AmbatiRayudu को नजरअंदाज किए जाना निश्चित रूप से दर्दनाक है, लेकिन मैं उन्हें संन्‍यास के बाद जीवन में शुभकामनाएं देता हूं.

मध्यक्रम के इस बल्लेबाज ने अभी तक संन्यास लेने का कारण नहीं बताया है. उन्होंने हालांकि कहा है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग में खेलना जारी रखेंगे. उन्होंने जो 50 एकदिवसीय पारियां खेली हैं, उनमें रायडू ने 47.05 की औसत से 1694 रन बनाए हैं, जिसमें 124 * का सर्वोच्च स्कोर है. उन्होंने तीन शतक और 10 अर्द्धशतक लगाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 79.04 है. उन्होंने जो पांच T20I पारी खेली हैं, उनमें उन्होंने 10.50 की औसत से 42 रन बनाए हैं. शिखर धवन के अंगूठे की चोट के कारण वर्ल्‍ड कप से बाहर हो जाने के बाद भारतीय टीम प्रबंधन ने ऋषभ पंत को चुना था. उसके बाद ऑलराउंडर विजय शंकर को पैर की अंगुली में फ्रैक्चर के कारण बाहर निकालने के बाद मयंक अग्रवाल को चुन लिया गया.

यह भी पढ़ेंः गेंद पुरानी करने के लिए इस तकनीक का इस्तेमाल कर रही है टीम इंडिया

विश्व कप में भारतीय टीम में शामिल होने के लिए अग्रवाल के चुने जाने के बाद रायडू को सोशल मीडिया पर भी ट्रोल भी किया गया था. रायडू ने चयनकर्ताओं द्वारा विजय शंकर को लेने के फैसले पर भी सवाल उठाया था, जिसमें मुख्य चयनकर्ता के बयान का मजाक उड़ाया गया था.

यह भी पढ़ेंः ICC World Cup 2019: ..तो इसलिए टीम इंडिया है इस विश्‍व कप की प्रबल दावेदार

मंगलवार को एक ट्वीट में आइसलैंड क्रिकेट ने अपने देश में रायडू को स्थायी निवास देने की पेशकश की, ताकि वह एक बार फिर से भारतीय टीम में विश्व कप के स्थान पर पहुंचने के बाद उनके लिए खेल सकें.