logo-image

विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, जानिए अब किसने कही यह बात

भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली इस वक्‍त भले फार्म में न चल रहे हों, इस वक्‍त का मतलब न्‍यूजीलैंड सीरीज से है, इस वक्‍त तो क्रिकेट हो रही नहीं रहा है. तो विराट भले इस वक्‍त बड़े रन न बना रहे हों, लेकिन उनके मुरीदों पर कोई असर नहीं पड़ा है.

Updated on: 23 Mar 2020, 08:10 AM

Mumbai:

भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली इस वक्‍त भले फार्म में न चल रहे हों, इस वक्‍त का मतलब न्‍यूजीलैंड सीरीज से है, इस वक्‍त तो क्रिकेट हो रही नहीं रहा है. तो विराट भले इस वक्‍त बड़े रन न बना रहे हों, लेकिन उनके मुरीदों की संख्‍या पर कोई असर नहीं पड़ा है. भारत के खिलाफ हमेशा आग उगलने वाले पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान जावेद मियांदाद ने भी पिछले दिनों विराट कोहली की तारीफ अपने यूट्यूब चैनल पर की थी, हालांकि अब खुद अपने आप में क्‍लास बल्‍लेबाजों में से एक शिवनारायण चंद्रपॉल ने भी विराट कोहली की तारीफ की है. 

यह भी पढ़ें ः न्‍यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने की जनता कर्फ्यू की तारीफ, जानिए कौन क्‍या बोला

वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल ने कहा है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं और उनके पसंदीदा भी. शिवनारायण चंद्रपॉल कुछ दिन पहले भारत में थे, जहां वह रोड सेफ्टी वल्र्ड सीरीज में भाग ले रहे थे. लेकिन कोरोनावायरस के कारण इस सीरीज को स्थगित कर दिया गया है. चंद्रपॉल ने स्पोर्टस्टार से कहा, निश्चित रूप से विराट कोहली है. वह अपने खेल के सभी पहलुओं पर काम कर रहे हैं और परिणाम भी देखने को मिल रहा है. वह अपनी फिटनेस और स्किल्स पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं. आप उसे कड़ी मेहनत करते हुए देखते हैं और वह उन लोगों में से एक है जो हमेशा अच्छा करना चाहता है. उन्होंने इसे साबित भी किया है. इसके लिए आपको उनका श्रेय देना होगा. इतने लंबे समय तक अपने खेल में शीर्ष पर बने रहना आसान नहीं है. वह अपने काम में लग गए और परिणाम सबके सामने है.

यह भी पढ़ें ः वेस्टइंडीज के कप्तान कीरेन पोलार्ड ने बताया, विश्राम के समय का कैसे करें इस्तेमाल

चंद्रपॉल ने इस साल अक्टूबर-नवंबर में आस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप में वेस्टइंडीज की संभावनाओं को लेकर कहा, वेस्टइंडीज के पास हमेशा से छोटे फॉर्मेट के खिलाड़ी रहे हैं. फिर भी यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि आप उस दिन कितना अच्छा प्रदर्शन करते हैं क्योंकि टी-20 किसी भी कोई भी जीत सकता है. हमारे पास बहुत सारे मैच विजेता हैं और यही हमारे लिए अच्छी बात है.
इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद ने भी माना था कि विराट कोहली बेहतरीन क्लास वाले बल्लेबाज हैं और इसलिए मियांदाद के वो पसंदीदा क्रिकेटर हैं. मियांदाद के मुताबिक कोहली ने पूरे विश्व में अच्छा किया है और उनके आंकड़े इस बात की बानगी हैं. मियांदाद ने पिछले दिनों अपने यूट्यूब चैनल पर कहा था कि मुझसे पूछा गया था कि भारतीय टीम में मेरा पसंदीदा क्रिकेटर कौन है इसलिए मैंने विराट कोहली को चुना है. मुझे इस बारे में ज्यादा कुछ कहने की जरूरत नहीं है क्योंकि उनका प्रदर्शन इस बारे में काफी कुछ कहता है. लोगों को मानना पड़ेगा, उनके आंकड़े सभी देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः लॉकडाउन क्‍या है, क्‍या खुला रहेगा और हो जाएगा बंद, जो आप जानना चाहें, वह सब यहां जानें

उन्होंने कहा था कि विराट ने दक्षिण अफ्रीका में बेहतरीन प्रदर्शन किया था. असमान पिच पर भी उन्होंने शतक जमाया. आप यह नहीं कह सकते कि वह तेज गेंदबाजों से डरते हैं या वो उछालभरी पिचों पर या स्पिनरों को अच्छा नहीं खेलते. पूर्व कप्तान ने कहा, वह क्लीन हिटर हैं. उनके शॉट्स देखें. उनको बल्लेबाजी करते देख अच्छा लगता है. उनके पास क्लास है. कोहली हालांकि न्यूजीलैंड दौरे पर अच्छी फॉर्म में नहीं थे. उन्होंने तीनों प्रारूपों की 11 पारियों में कुल 218 रन बनाए थे.